लाइव टीवी

दुबई: दो बीवियों के बीच 'लॉकडाउन' बनी दीवार, एक शख्स ने पूछा अजीब सवाल

Updated Apr 08, 2020 | 16:59 IST

कोरोना संकट से दुनिया के तमाम मुल्क बेहाल हैं जिसके चलते कई जगह लॉकडाउन है, वहीं इस दौरान कुछ ऐसे भी वाकये हो रहे हैं जो होठों पर मुस्कान दे जा रहे हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

दुबई के एक पुलिस अधिकारी जो स्थानीय रेडियो पर थे लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए उस वक्त हैरान रह गए जब एक कॉलर ने एक विचित्र सवाल पूछा। फोन करने वाले ने जानना चाहा कि उसे 24 घंटे के स्ट्रेलाइजेशन कार्यक्रम के दौरान अपनी दो पत्नियों के घरों के बीच जाने की अनुमति की जरूरत है। कॉलर ने पूछा कि "मैंने दो महिलाओं से शादी की है, क्या मुझे एक घर से दूसरे घर जाने के लिए परमिट लेना चाहिए?" 

दुबई पुलिस के ट्रैफिक विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर सैफ मुहायर अल मजरौई ने सवाल पर हंसते हुए फोन करने वाले से कहा कि परमिट न मिलने पर दूसरी पत्नी से न मिलने का अच्छा बहाना होगा यदि वह उसके साथ रहने की इच्छा नहीं रखती।

परमिट केवल एक समय के लिए जारी किए जाते हैं ताकि कोरोनावायरस के संचरण को नियंत्रित किया जा सके। गल्फ न्यूज के हवाले से अल मजरौई ने कहा, "मुझे इस तरह के कई सवाल मिले। परमिट केवल एक समय के लिए होता है और जब भी लोग जरूरी मामलों के लिए अपने घरों से बाहर निकलते हैं तो लोगों को परमिट के लिए आवेदन करने की जरूरत होती है।"

पुलिस ने कहा कि आवश्यक खरीदने के लिए साप्ताहिक परमिट जारी करना तर्कसंगत नहीं होगा क्योंकि इसका उद्देश्य सड़कों पर आवाजाही कम करना है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात ने कोरोनवायरस के 2,300 से अधिक पुष्टि की है, जिसमें 12 मौतें और 186 रिकवरी मरीज शामिल हैं।