लाइव टीवी

"न्यूड बीच" पर मौज मस्ती पड़ी भारी, लोग निकले कोविड-19 संक्रमित

Updated Aug 24, 2020 | 18:34 IST

फ्रांस के फेमस naturist resort पर न्यूड लोगों को मौजमस्ती करना भारी पड़ गया है,वहां कई लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आए हैं इसे लेकर खासी चिंता जताई जा रही है।

Loading ...
स्वास्थ्य अधिकारियों ने रिसॉर्ट आने वालों को चेतावनी दी है कि उन्हें फेस मास्क पहनने सहित सभी सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों का पालन करना चाहिए

फ्रांसीसी स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश के दक्षिण में एक प्रसिद्ध न्यूडिस्ट रिसॉर्ट में कोरोनावायरस के 'बहुत चिंताजनक' प्रकोप की चेतावनी दी है। मोंटपेलियर से 30 मील दक्षिण में कैप डी'गडे के रिसॉर्ट में कम से कम 95 लोगों ने इस सप्ताह अब तक अधिक परिणामों के साथ वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। यह अनुमानित 50 लोगों के अतिरिक्त है, जो हॉलीडे विलेज से से घर लौटने के बाद बीमार पड़ने की सूचना दे चुके हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने रिसॉर्ट आने वालों को चेतावनी दी है कि उन्हें फेस मास्क पहनने सहित सभी सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों का पालन करना चाहिए। फ्रांस के दक्षिण में कैप डी'गडे के फ्रांसीसी न्यूडिस्ट रिसॉर्ट  के कम से कम 95 आगंतुकों ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट चिंताजनक

क्षेत्रीय स्वास्थ्य सेवा ने कहा कि मेडिक्स ने पिछले सप्ताह सोमवार को रिसॉर्ट में आगंतुकों के लिए 194 परीक्षण किए, जिसमें 38 पॉजिटिव आए वहीं एक और 244 परीक्षण बुधवार को किया गया, जिसमें 57 सकारात्मक थे।

स्वास्थ्य प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने कहा कि न्यूडिस्ट रिसॉर्ट में संक्रमण की दर पास के गाँवों से चार गुना अधिक है। स्वास्थ्य मंत्री वेरन ने पहले चेतावनी दी थी कि स्थिति जोखिम भरी है, और कहा कि संक्रमण 20 से 40 वर्ष के लोगों के बीच हो रहा था। 

न्यूडिस्ट्स का सबसे बड़ा समुदाय माना जाता है

जबकि 1950 के दशक में कैप डी'गडे की साइट पर एक छोटा सा गांव था, यह 1960 के दशक में इस क्षेत्र के विकसित होने तक नहीं था। मूल रूप से, रिसॉर्ट केवल एक पर्यटक गांव था इससे पहले कि न्यूडिटी की अवधारणा को बाद में योजनाओं में शामिल किया गया था। यह अब दुनिया में कहीं भी न्यडिस्ट्स का सबसे बड़ा समुदाय माना जाता है।

साभार-डेली मेल