लाइव टीवी

LOL! क्या कुत्ते भी कर रहे सोशल डिस्टेसिंग? सुनसान सड़क पर एक-दूसरे से बनाई एक हाथ की दूरी [PHOTOS]

Updated Mar 27, 2020 | 16:39 IST

ऐसे समय में जब लोगों से लगातार एक दूसरे से दूरी बनाने की अपील की जा रही तब एक ऐसी मजेदार फोटो वायरल हुई है जिसे देखकर आप भी पूछेंगे- क्या कुत्ते भी सोशल डिस्टेशिंग का पालन कर रहे हैं?

Loading ...
क्या कुत्ते भी कर रहे सोशल डिस्टेंशिंग

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और वर्तमान में, 725 लोगों को COVID-19 से संक्रमित पाया जा चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लगभग एक महीने पहले इसे 'महामारी' घोषित किया था और दुनिया के अधिकतर देशों में इसका असर देखने को मिला है। इस बीच कोरोना से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दी जा रही है ताकि इसे फैलने से रोका जा सके।

भारत कोरोना महामारी के संकट को लेकर 21 दिन के देशव्यापी बंद का पालन कर रहा है, फिर भी हर दिन कम से कम 60 मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली में अब तक 39 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और कई रिपोर्टों ने दावा किया है कि संख्या का और ज्यादा बढ़ना तय है।

हालांकि, ऐसे संकट के समय में, राष्ट्रीय राजधानी में जानवर कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे हर किसी के चेहरे पर एक मुस्कान आ रही है और कई लोगों के लिए तो शायद यह प्रेरणा भी बन रहे होंगे। हाल ही में दिल्ली की सुनसान सड़कों से सामने आई तस्वीरों में कुत्ते सोशल डिस्टेसिंग का मैसेज देते नजर आ रहे हैं। ऐसी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं।

शुक्रवार की सुबह एक बारिश के समय, मंडी हाउस में एक सुनसान सड़क से कुछ तस्वीरें में एक साथ मौजूद चार कुत्तों को एक-दूसरे से एक हाथ की दूरी पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है और लोग मजाक के अलावा संदेश देने के लिए भी यह फोटो शेयर कर रहे हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में हुई बारिश के बीच मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।