लाइव टीवी

लोगों के हाथ चूमकर इलाज करने वाले बाबा की कोरोना ने ली जान, अब इलाज कराने वालों के उड़े होश

Updated Jun 11, 2020 | 18:52 IST

Aslam baba of Ratlam died due to corona: मध्य प्रदेश के रतलाम में एक बाबा जो लोगों का इलाज उनका हाथ चूमकर करता था उसकी मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है, अब उनसे इलाज कराने वालों की नींद उड़ गई है।

Loading ...
रतलाम में लोगों का हाथ चूमकर इलाज करने वाले असलम बाबा की हई मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रतलाम में लोगों का हाथ चूमकर इलाज करने वाले असलम बाबा की हई मौत
  • उनसे इलाज कराने वाले कुछ लोगों का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव
  • कहा जा रहा है कि 19 लोग तो इस बाबा के कारण ही संक्रमित हो गए

भोपाल: कोरोना महामारी के कहर के चलते देश के अधिकतर शहरों में बहुत बुरे हालात हैं, सरकार लोगों के इलाज के लिए तमाम व्यवस्थाएं कर रही है लेकिन लोग इसके बावजूद भी अंधविश्वास के चक्कर में पड़ रहे हैं, मध्यप्रदेश के रतसाल में असलम बाबा नाम के एक शख्स की 4 जून को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, वो लोगों का हाथ चूमकर इलाज करने का दावा करता था, और तमाम लोग उससे इलाज कराने के लिए उनके पास गए थे, वहीं अब टेस्टिंग में ऐसे करीब 19 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिससे उनकी नींदें उड़ गई हैं।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में कुछ अंधविश्वासी लोग कोरोना के लक्षण दिखने के बाद इलाज करवाने के लिए एक बाबा के पास जाते थे। जिनकी मौत कोरोना से हो गई, अब इलाज कराने गए अधिकतर लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ रही है।

रतलाम के नयापुरा इलाके में रहने वाला असलम बाबा लोगों का हाथ चूम कर इलाज करता था उसपर भरोसा करके शहर के लोग उसके पास इलाज करवाने जाते थे, बताया जा रहा है कि 19 लोग तो बाबा के कारण ही संक्रमित हो गए।

बाबा लोगों का हाथ चूमकर दुआ देकर कोरोना को भगा रहा था

वहीं रतलाम का नयापुरा इलाका जहां असलम बाबा रहते थे वो अब हॉटस्पॉट बन गया है नयापुरा और लोहार रोड कंटेनमेंट एरिया आस पास  हैं, इन दोनों इलाकों से ही ज्यादातर संक्रमित सामने आ रहे हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट में रतलाम जिले में 24 नए मरीज सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है, 24 में से 13 लोग नयापुरा इलाके के थे। हैरान करने वाली बात यह है कि सतर्कता को लेकर इतना प्रचार-प्रसार करने के बाद भी कुछ लोग अंधविश्वास में बाबा के पास कोरोना का इलाज कराने पहुंच गए थे।

राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 161 मौत इंदौर में हुईं 

चार जून को बाबा की मौत के बाद जब कांटेक्ट ट्रेसिंग में कुछ अन्य लोगों को क्वारंटाइन कर सैंपलिंग की गई तो नतीजे चौंकाने वाले थे गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 200 नए मामले सामने आए। इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 10,049 तक पहुंच गयी। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से सात और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 427 हो गयी है।