लाइव टीवी

हवा में बच्ची का जन्म, दोहा से आ रही फ्लाइट की कोलकाता में हुई आपात लैंडिंग

Updated Feb 04, 2020 | 13:16 IST

दोहा से बैंकॉक जा रही कतर फ्लाइट में बैठी एक महिला ने बीच हवा में प्लेन के एक बच्ची को जन्म दिया। ऐसी स्थिति में विमान को आपात स्थिति में कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
विमान में बीच हवा में बच्ची का जन्म

नई दिल्ली : दोहा से बैंकॉक जाने वाली कतर फ्लाइट QR-830 की कोलकाता एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। लैंडिंग पूर्व कतर एयरवेज के पायलट से कोलकाता एयरपोर्ट पर एसओएस सिग्नल के लिए पूछा गया था। बताया जाता है कि बीच हवा में उड़ रही फ्लाइट में बैठी एक प्रेग्नेंट महिला को अचानक से प्रसव पीड़ा (लेबर पेन) होने लगा।

जिसके बाद कोलकाता एयरपोर्ट पर विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने बीच हवा में ही विमान के अंदर एक बच्ची को जन्म दिया। इसी के बाद प्लेन की आपात लैंडिंग करानी पड़ी।

रिपोर्ट के मुताबिक केबिन क्रू की मदद से 3 बजे सुबह के करीब महिला ने बच्ची को जन्म दिया। कोलकाता एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराने के बाद महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर मां और बच्चे दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है। 
कोलकाता एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि दोहा से बैंकॉक जा रही फ्लाइट संख्या QR-830 ने 3 बजकर 9 मिनट पर कोलकाता एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग की। इसके पहले कतर फ्लाइट के पायलट को मेडिकल प्रायोरिटी लैंडिंग की क्लीयरेंस लेनी पड़ी। विमान ने सुरक्षापूर्वक एयरपोर्ट पर लैंडिंग की जिसके बाद एयरपोर्ट टीम ने मेडिकल स्टाफ की मदद से महिला को अस्पताल पहुंचाया।

बताया जाता है कि महिला की डिलीवरी की जानकारी मिलने पर फ्लाइट के पायलट ने तत्काल कोलकाता एयरपोर्ट पर एटीसी से संपर्क किया और आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति मांगी। 

जानकारी के मुताबिक महिला थाईलैंड की रहनेवाली बताई जाती है जिसकी उम्र 23 वर्ष है। जिस समय महिला को लेबर पेन शुरू हुआ उस समय कतर फ्लाइट इंडियन एयरस्पेस में था। फ्लाइट में मौजूद केबिन क्रू ने महिला की सुरक्षित डिलीवरी कराई।