लाइव टीवी

ऐसा क्या था इस "तस्वीर" में कि आनंद महिंद्रा ने नितिन गडकरी से कर डाली ये ''गुजारिश"

Updated Aug 30, 2020 | 18:00 IST

Wildlife Bridges Over Highways: नॉर्वे के एरिक सोल्हेम ने एक ऐसा ट्वीट किया, जिससे नामचीन उद्योगपति आनंद महिंद्रा इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से एक अहम निवेदन कर डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिक ने जो ट्वीट किया है, वह नीदरलैंड्स का एक ब्रिज है, जिसे ईकोडक्ट के नाम से भी जाना जाता है

भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा की सोशल मीडिया पर सक्रियता किसी से छिपी नहीं है और वो कई मुद्दों को सामने ला चुके हैं इसके अलावा देश के कई अनूठे कारनामे और खास काम को भी लोगों की नजरों में लाते रहे हैं और ट्वीट के माध्यम से लोगों से रु-बरु कराते आ रहे हैं। इस बार आनंद महिंद्रा को नॉर्वे के एरिक सोल्हेम का एक ट्वीट इतना भाया कि वो इसे लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से खास गुजारिश कर बैठे।

बताया जा रहा है कि नितिन गडकरी ने भी इसका रिप्लाई करते हुए लिखा कि आनंद महिंद्रा जी आपके सुझाव के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद,हमें ऐसे इनोवेशन का ध्यान रखने की जरूरत है।

दरअसल नार्वे के एरिक ने एक ब्रिज की तस्वीर ट्वीट की है और दिखाने की कोशिश की है कि विकास के साथ-साथ प्रकृति का ध्यान भी रखा जा सकता है यानि हरियाली के साथ-साथ भी विकास संभव है, अगर प्रयास किया जाए तो...

एरिक ने जो ट्वीट किया है, वह नीदरलैंड्स का एक ब्रिज है, जिसे ईकोडक्ट के नाम से भी जाना जाता है इसकी विशेषता है कि यह सड़क के दोनों तरफ के जंगल को एक दूसरे से जोड़ता है।

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर नितिन गडकरी ने कुछ ही घंटों में रिप्लाई कर दिया। उन्होंने लिखा कि आनंद महिंद्रा जी आपके सुझाव के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।,ईकोलॉजिकल बैलेंस बनाए रखना होगा, उन्होंने तीन तस्वीरें भी शेयर कीं

आनंद महिंद्रा ने इस ब्रिज की तस्वीर वाले ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था कि कि ये विकास और प्रकृति के एक साथ होने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि अगर गडकरी ऐसा करते हैं, तो वह मंत्री को स्टैंडिंग ओवेशन देंगे यानि उनके लिए खड़े होकर ताली बजाकर सम्मान करेंगे।