लाइव टीवी

CBSE Term 1 Exam Answer Key Update: मूल्यांकन को लेकर CBSE का बड़ा फैसला, देखिए किस तरह छात्र दे रहे रिएक्शन?

Updated Dec 16, 2021 | 14:36 IST

CBSE Class 12 Term 1 Exam Answer key 2021 Update: सीबीएसई ने उसी दिन मूल्यांकन को आज यानी 16 दिसंबर से रद्द करने का फैसला लिया है। सीबीएसई इतने बड़े बदलाव को लेकर लोग हैरान भी हैं। हालांकि, इस फैसले को लेकर सीबीएसई ने कोई कारण नहीं बताया है। लेकिन, इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
CBSE ने बीच परीक्षा किया बड़ा बदलाव
मुख्य बातें
  • मूल्यांकन को लेकर CBSE ने लिया बड़ा फैसला
  • अब उसी दिन नहीं होगा मूल्यांकन
  • छात्र अपने-अपने अंदाज में दे रहे हैं प्रतिक्रिया

CBSE Term 1 Exam Answer Key Update: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) देशभर में टर्म -1 बोर्ड एग्जाम के तहत 10वीं और 12वीं परीक्षा आयोजित कर रहा है। कक्षा 12वीं के पेपर अब भी कुछ बचे हैं, जबकि 10वीं के पेपर खत्म हो चुके हैं। लेकिन, परीक्षा के बीच सीबीएसई ने बड़ा बदलाव किया है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि अब उसी दिन आंसर की जारी नहीं किया जाएगा। बोर्ड के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर #CBSE ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए छात्र अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज करा रहे हैं।

दरअसल, सीबीएसई ने उसी दिन मूल्यांकन को आज यानी 16 दिसंबर से रद्द करने का फैसला लिया है। सीबीएसई इतने बड़े बदलाव को लेकर लोग हैरान भी हैं। हालांकि, इस फैसले को लेकर सीबीएसई ने कोई कारण नहीं बताया है। लेकिन, इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। किसी का कहना है कि शिक्षक पेपर शुरू होने से पहले आंसर की की मदद से बच्चों को उत्तर बता देते थे। वहीं, कुछ लोग स्कूल पर भी सवाल उठा रहे हैं। तो आइए, देखते हैं इस पूरे मामले पर छात्र किस तरह के रिएक्शन दे रहे हैं।