लाइव टीवी

Shillong Teer Results 21.03.2022: शिलांग Teer के पहले और दूसरे राउंड का परिणाम, यहां चेक करें

Updated Mar 21, 2022 | 14:47 IST

Shillong TEER Lottery Results Today 21.03.2022: शिलांग तीर लॉटरी का आयोजन हफ्ते में छह दिन होता है। दो राउंड में इसका आयोजन किया जाता है।

Loading ...
शिलांग teer लॉटरी
मुख्य बातें
  • शिलांग Teer लॉटरी का आयोजन
  • दो चरणों में होते हैं परिणाम घोषित
  • रविवार को लॉटरी बंद रहती है

Shillong TEER Lottery Results Today 21.03.2022: दुनिया में कई जगहों पर कई तरह के लॉटरी का आयोजन होता है। लेकिन, शिलांग में एक तीरंदाजी आधारित लॉटरी खासी हिल्स तीरंदाजी स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित की जाती है। इस संघ के लगभग 12 तीरंदाजी क्लब हिस्सा हैं। पहले दौर की संख्या शाम 4  बजे घोषित की जाती है और दूसरे दौर की संख्या शाम 4 बजकर 50 मिनट पर घोषित होती है। इस लॉटरी में हिस्सा लेने वाले लोग परिणाम को 'https://www.meghalayateer.com/' पर देख सकते हैं। 

जानें, शिलांग तीर के बारे में...

गौरतलब है कि मेघालय में कई तीर सट्टेबाजी केंद्र आधिकारिक रूप से चलते हैं। यहां हर दिन, टिकट सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजकर 30 मिनट तक बेचे जाते हैं। वहीं साढ़े तीन बजे के  तीरंदाजी सत्र शुरू हो जाता है। सट्टेबाजी की प्रक्रिया भी काफी आसान है। एक प्रतिभागी को एक दिन में लिए गए कुल तीरों की संख्या के अंतिम दो अंकों का अनुमान लगाना होता है। जो सही अंक प्राप्त करता है वह विजेता घोषित होता है। यह प्रतियोगिता दो राउंड में होता है। 

ये भी पढ़ें -  मार्केट में महिला को मिला शख्स, अपने सात ले आई घर, फिर जो उसके साथ किया यकीन नहीं होगा

पहला राउंड शाम चार बजे और दूसरा राउंड शाम चार बजकर 50 मिनट बजे होता है। पहले दौर में 50 तीरंदाजों ने 30 तीर दागे। वहीं दूसरे राउंड में 20 तीर चलाए जाते हैं। अगर आप भी ये लॉटरी खरीदना चाहते हैं तो राज्य की अधिकृत दुकानों से सुबह 10 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक टिकट खरीद सकते हैं। लॉटरी हफ्ते में 6 दिन होती है। जबकि, रविवार को यह लॉटरी बंद रहती है । इसके अलावा यहां तो तीर लॉटरी लोकप्रिय हैं वो हैं खानापारा तीर और जुवाई तीर। तो जब भी आपको मौका मिले उस लॉटरी का लुत्फ उठा सकते हैं।