लाइव टीवी

[VIDEO] ताकि दूर रहे महामारी का वायरस, चीन के स्कूलों में यूं सैनिटाइज किए जा रहे बच्चे

Updated May 11, 2020 | 17:50 IST

China School Child Sanitation Viral VIDEO: चीन में कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण पाए जाने के बाद स्कूलों को खोला गया है। इस बीच एक बच्चे के स्कूल में दाखिल होने से पहले सैनिटाइजेशन का वीडियो वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चीन में स्कूल पहुंच रहे बच्चों को ऐसे किया जा रहा सैनिटाइज
मुख्य बातें
  • बच्चे के स्कूल पहुंचने पर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया का वीडियो वायरल
  • गेट पर पहुंचते ही कई चरणों में किया जा रहा बच्चों को सैनिटाइज
  • हर्ष गोयंका ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

नई दिल्ली: चीन से फैलने के बाद कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। लगातार लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं और तेजी से जान भी गंवा रहे हैं। इस बीच दुनिया भर के तमाम देशों में या तो लॉकडाउन के बीच लोग घरों में बंद हैं या फिर जिन जगहों पर गतिविधियां शुरु हुई हैं वहां संक्रमण से बचाव के लिए विशेष एहतियात बरती जा रही है। लोगों को सैनिटाइज करने के तरह तरह के तरीके और मशीनें भी सामने आई हैं।

हाल ही में चीन के स्कूली बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चे को चीनी स्कूल में कई चरण में सैनिटाइज करते हुए दिखाया गया है। ट्विटर पर यह वीडियो आरपीजी ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयंका ने शेयर किया है।

वायरल वीडियो में एक बच्चा स्कूल पहुंचता है तो गेट पर एक महिला कर्मी मौजूद होती है और वह बच्चे के जूतों को सैनिटाइज करती है और इसके बाद बच्चा अपना मास्क निकालकर बाहर रखने डस्टबिन में फेंक देता है। बच्चा गेट के अंदर जाकर आगे बढ़ता है तो उसके हाथ को सैनिटाइज कराया जाता है, फिर एक भांप जैसे सैनिटाइजर फुहारों से पूरा शरीर सैनिटाइज होता है और फिर एक मशीन के सामने आंखे और मुंह खोलकर उसकी जांच की जाती है। यहां आप वायरल हो रहा वीडियो देख सकते हैं।

गौरतलब है कि चीन के वायरस पर काफी हद नियंत्रण पाने के बाद स्कूल सहित व्यापारिक गतिविधियों को खोल दिया गया है। वुहान शहर से वायरस फैलने के बाद चीन कोरोना का सबसे बड़ा केंद्र बनकर उभरा था।

डिस्क्लेमर: वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि यह असल में किस जगह का वीडियो है और कब रिकॉर्ड किया गया इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है और टाइम्स नाउ हिंदी इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करता।