लाइव टीवी

किसे पहले होगा कोरोना, यह देखने के लिए कॉलेज छात्र आयोजित कर रहे हैं 'कोविड-19 पार्टी'

Updated Jul 03, 2020 | 08:51 IST

एक तरफ पूरी दुनिया में कोरोना से करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं कुछ लोग अभी भी इस बीमारी को हल्के में ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अमेरिका से आया है।

Loading ...
कोरोना फैलाने के लिए कॉलेज छात्र आयोजित कर रहे हैं पार्टी
मुख्य बातें
  • अमेरिका में लाखों लोग कोरोना से हुए हैं संक्रमित, हजारों की मौत
  • अलाबामा शहर में कोरोना संक्रमित करने के लिए छात्रों ने किया पार्टी का आयोजन
  • पार्टी में विशेष रूप से बुलाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज

नई दिल्ली: इस समय जब पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण से जूझ रही है और 1 करोड़ से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आ गए हैं, ऐसे में कुछ लोग ऐसे हैं जो शायद अभी भी बीमारी को एक मजाक की तरह ले रहे हैं। इसका एक उदाहरण अमेरिका में देखने को मिला जहां विश्व में सबसे अधिक लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। अमेरिकी शहर अलाबामा में कुछ कॉलेजों द्वारा एक प्रतियोगिता के रूप कोविड 19 पार्टियों का आयोजन किया जा रहा है तांकि यह देख सकें कि किसे कोरोना पहले होता है।

जानबूझकर कर रहे हैं पार्टी आयोजित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टस्कालोसा सिटी काउंसलर सोन्या मैकेंस्ट्री ने बताया कि कि छात्रों ने जानबूझकर नए कोरोनोवायरस के साथ एक-दूसरे को संक्रमित करने के लिए पार्टियों की मेजबानी की। मैकेंन्स्ट्री ने कहा कि पार्टी आयोजकों ने जानबूझकर कोविड 19 से संक्रमित लोगों को पार्टी के लिए आमंत्रित किया और इसके बाद एक बर्तन में पैसे डाले गए। जो भी पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ उसे ये कैश मिला।

खुलकर हो रहा है आयोजन

 मैकेंन्स्ट्री ने कहा कि इस तरह की पार्टियों का कोई मतलब नहीं है और वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं। टस्कालोसा फायर चीफ रैंडी स्मिथ ने मंगलवार को नगर परिषद के सामने इस घटनाओं की पुष्टि की। पहले विभाग ने सोचा कि इस तरह के पार्टियों के आयोजन की खबरें अफवाहें हैं, लेकिन बाद में पता चला कि ये असली पार्टियां थी और इस तरह की पार्टियों का खुलकर आयोजन किया जा रहा है।

स्मिथ ने कहा, 'न केवल डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है लेकिन राज्य ने कहा है कि अभी तक उनके पास अभी भी यह जानकारी है। स्मिथ ने यह नहीं बताया कि क्या छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी नहीं बताया कि छात्र किन स्कूलों में जाते हैं। अलबामा विश्वविद्यालय के आसपास कई अन्य कॉलेजों भी हैं। 

अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित

आपको बता दें कि बुधवार को ही अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए थे। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में विशेष रूप से दक्षिण और पश्चिम हिस्सें में नए मामलों में काफी वृद्धि हो रही है, क्योंकि राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोल दिया है।