लाइव टीवी

कोरोना को हराएंगे, ओडिशा के अस्पताल से आई यह तस्वीर खास है

Updated Apr 28, 2021 | 13:32 IST

कोरोना काल के बीच मनहूस करने वाली खबरों के बीच कुछ ऐसी खबरें भी हैं जो उत्साह का संचार करती हैं। ओडिशा में कोविड का एक मरीज अस्पताल की बेड पर ही सीए की तैयारी कर रहा है।

Loading ...
बेरहामपुर के एमकेसीजी अस्पाल में कोविड मरीज छात्र का चल रहा है इलाज

नई दिल्ली। यह बात सच है कि देश इस समय कोरोना महामारी के सबसे भयावह दौर से गुजर रहा है। हर तरफ निराशा का माहौल है। लेकिन उन सबके बीच कुछ ऐसी खबरें भी आ रही हैं जो आशा का संचार कर रही है। ओडिशा के एक अस्पताल में बेड पर एक शख्स के सामने किताबें हैं और वो सीए एग्जाम के लिए तैयारी कर रहा है। वो शख्स कोविड का सामना कर रहा है। लेकिन हौसले बुलंद हैं। आईएएस अधिकारी विजय कुलांगे ने उस तस्वीर को साझा किया है। 

एमकेसीजी अस्पताल की तस्वीर
दरअसल यह तस्वीर उस समय ली गई जब गंजाम जिले के डीएम विजय कुलांगे बेरहामपुर में एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रहे थे। कुलांगे अपने कमेंट में लिखते हैं कि सफलता कभी संयोग से नहीं मिलती है, उसके लिए समर्पण की जरूरत होती है। वो लिखते हैं कि मैं अस्पताल के दौरे पर था देखा वो युवक सीए की पढ़ाई कर रहा है। उसका समर्पण उसके सभी दर्द को खत्म कर देगी। 
इसके बाद सफलता महज औपचारिकता है। 

सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिएक्शन
साझा किए जाने के बाद से, तस्वीर ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 10,000 से अधिक 'लाइक' किए हैं।जबकि कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कोविद से जूझते हुए भी एक कुख्यात-कठिन परीक्षा की तैयारी करने वाले व्यक्ति की प्रशंसा की, अन्य लोगों ने सुझाव दिया कि उनके अस्पताल के बिस्तर को ऐसे समय में अधिक गंभीर रोगियों के लिए बचाया जा सकता है जब देश के कई हिस्से अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन की कमी की रिपोर्ट कर रहे हों।