लाइव टीवी

बिल्ली की लड़ाई में कपल ने फूंक डाले 18 लाख रुपए, 4 साल चली कानूनी लड़ाई

Updated Jan 19, 2020 | 11:21 IST

एक बिल्ली को लेकर शुरू हुई कानूनी लड़ाई में एक कपल ने 18 लाख रुपए फूंक दिए। जानिए क्या था पूरा मामला-

Loading ...
बिल्ली (Credit: Pixabay)

नई दिल्ली : बिल्ली को लेकर हुई कानूनी लड़ाई में एक कपल ने 18 लाख रुपए फूंक डाले। हैरान करने वाला ये मामला लंदन से सामने आया है। एक कपल का अपने पड़ोसी के साथ एक पालतू बिल्ली को लेकर झगड़ा हो गया जिसके चक्कर में उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। बिल्ली को लेकर शुरू हुई ये कानूनी लड़ाई इतनी महंगी पड़ी कि कपल को इसके पीछे 18 लाख रुपए फूंकने पड़े। 

जैकी हॉल और उसके पति जॉन की पालतू बिल्ली पिछले काफी दिनों से गायब थी जिसके चलते वे काफी परेशान थे। लेकिन एक दिन उनकी बिल्ली वापस उनके घर लौट आई लेकिन इस बार उसने नए कॉलर पहने थे। लेकिन इसमें एक ट्विस्ट था। बिल्ली के गले में बंधे कॉलर में एक जीपीएस लगा था।

उस जीपीएस के जरिए एक शख्स उनके घर आकर ये दावा करने लगा कि ये बिल्ली उनकी है और काफी समय से वे इसे पाल रहे हैं लेकिन वह गलती से यहां चली आई। वह शख्स उस कपल के घर के पास ही थोड़ी दूरी पर ही रहते थे। कपल ने उन्हें कहा कि ये उनकी बिल्ली है लेकिन वह शख्स इस बात को मानने के लिए तैयार ही नहीं था। बस इसी बात पर दोनों की काफी बहस हो गई और बात लड़ाई तक जा पहुंची। 

अंत में हार कर कपल ने अपनी लड़ाई के लिए एक वकील हायर कर लिया। बिल्ली को लेकर शुरू हुई उनकी ये कानूनी लड़ाई 4 सालों तक चली। इस लड़ाई में कपल ने करीब 18 लाख रुपए खर्च किए जो सुनने में वाकई में काफी अजीब लगता है। कोर्ट में दोनों पक्षों ने बिल्ली पर अपनी अपनी दावेदारी की दलीलें दी। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कपल ने कहा कि हम बस चाहते थे कि वह हमारी बिल्ली हमें दे दें, वे इसकी अच्छे से देखभाल नहीं कर रहे थे।