लाइव टीवी

...जब ताबूत से आने लगी आवाज, 'मुझे बाहर निकालो, यहां अंधेरा है', लोगों का हुआ ये हाल

Updated Oct 15, 2019 | 21:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एक शख्स के अंतिम संस्कार में पहुंचे लोग उस समय स्तब्ध रह गए जब ताबूत से मृतक की आवाज आने लगी। हालांकि थोड़ी देर बाद सब हंसने भी लगे, क्योंकि ये एक तरह का प्रैंक (शरारत) था, जिसे मृतक ने ही रचा था।

Loading ...
62 साल के थे शाय ब्रैडले

किलकेनी, आयरलैंड: एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोग उस समय स्तब्ध रह गए जब उन्होंने उसकी कब्र से उसकी आवाज सुनी। दरअसल, आयरिश डिफेंस फोर्स के दिग्गज 62 साल के शाय ब्रैडले ने 12 अक्टूबर को अपने अंतिम संस्कार में शोक जताने वालों को हंसने का मौका दिया।  

'मुझे बाहर निकालो, यहां अंधेरा है' लोगों ने ब्रैडले को उसके ताबूत से रोते हुए सुना जब उसे जमीन में उतारा जा रहा था। खटखट की आवाजें भी सुनी गईं, 'क्या वह पादरी है जिसे मैं सुन सकता हूं? यह शाय है, मैं बॉक्स में हूं।' 

दरअसल, यह पहले से रिकॉर्ड किया गया संदेश था, जो कि चलाया गया। 'हैलो फिर से हैलो, हैलो मैं सिर्फ अलविदा कहने के लिए आया हूं।' इसके बाद ब्रैडले के प्रैंक पर लोग हंसने लगते हैं। 

यह प्रैंक इसलिए था कि उसका परिवार और दोस्त उसे अलविदा करते समय रोने के बजाय हंसें। आवाज जमीन से एक स्पीकर के माध्यम से बाहर आ रही थी। 

आयरिश रक्षा बलों के दिग्गजों द्वारा इसका वीडियो फेसबुक पर साझा किया गया। रविवार को शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर 51,000 से अधिक बार देखा गया है। शाय के अंतिम संस्कार में इकट्ठे हुए लोग शोक में थे, लेकिन जैसे ही ये रिकॉर्डिंग चलाई गई तो पहले वो स्तब्ध हुए और फिर खूब हंसे। 

ब्रैडले की बेटी एंड्रिया ने कहा कि उसके पिता तीन साल से बीमार थे। उसने कहा कि उन्होंने पिछले साल प्रैंक की योजना बनाई थी। बेटी ने कहा, 'वह हमेशा से हंसमुख इंसान थे और वह कद में बड़े थे लेकिन व्यक्तित्व में भी बड़े थे।'