लाइव टीवी

इमारत की छठी मंजिल से गिरने के बावजूद लगी महज मामूली चाट, ऐसे बच गई कुत्ते की जान

Updated Aug 08, 2019 | 17:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका के मेनहट्टन में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां एक कुत्ता इमारत की छठी मंजिल से गिर गया लेकिन उसे मामूली चोटें ही आईं।

Loading ...
इमारत की छठी मंजिल से गिरा कुत्ता
मुख्य बातें
  • फ्रेंच बुलडॉग ने छठी मंजिल से लगा दी छलांग
  • लगीं महज मामूली चोटें, बच गई जान
  • अमेरिका के मेनहट्टन में सामने आई घटना

नई दिल्ली: एक 2 साल के फ्रेंच बुल डॉग ने इमारत की छठी मंजिल से छलांग लगा दी। आश्चर्यजनक तरीके से कुत्ते को कुछ मामूली चोटें ही आईं और उसकी जान बच गई। बीते शुक्रवार 2 अगस्त को अमेरिका में मेनहट्टन के ऑर्चर्ड स्ट्रीट पर यह घटना देखने को मिली। 2 वर्षीय बुल डॉग को नाइट वॉक के बाद वापस लाया गया था। तभी अचानक उसकी रस्सी खुल गई और वह दरवाजा खुला देखकर इमारत की छत पर जा पहुंचा और छठी मंजिल से सीधा नीचे जा गिरा।

एम्मा हेनरीरिच ने घटना के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने उसे छत के किनारे पर जाते देखा और रोकने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और कुत्ता सीधे नीचे जा गिरा।' हेनरीरिच ने आगे कहा, 'यह जीवन के बेहद डरावने अनुभवों में से एक था। यह वाकई  बहुत- बहुत खौफनाक था। वो तीन सेकेंड जब वह छत से नीचे गिरा मुझे कई घंटे से जैसे महसूस हुए।'

एम्मा तेजी से सीढ़ियां उतरकर नीचे की ओर गईं और यह देखकर उन्होंने राहत की सांस ली कि कुत्ता जमीन के बजाय एक कार की टॉप विंडो पर गिरा है। कुत्ते के गिरने की आवाज सुनकर बाहर आए एक शख्स ने यह फोटो क्लिक कर ली और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

एम्मा ने  बताया, 'वह ड्राइवर की सीट पर मौजूद था। वह चारों तरफ सभी लोगों को देख रहा था। सभी लोग पूछ रहे थे कि यह आपका कुत्ता है? और मैं हां में जवाब दे रही थी। मैं कुछ देर तक बेहद चौकी हुई और खुश थी। मेरी आवाज नहीं निकल रही थी। वह छठी मंजिल से गिरने के बावजूद ठीक था।' एम्मा तुरंत अपने पालतू जानवर को लेकर अस्पताल गईं और यहां उसे कुछ टाके लगे। डॉक्टरों के अनुसार कुत्ते की किसी भी हड्डी में फ्रेक्चर नहीं हुआ और वह ठीक से सांस ले पा रहा है।