लाइव टीवी

रेस्तरां में खाना खाया 15 हजार का और टिप दी 3 लाख, जानें दिलचस्प मामला

Updated Dec 19, 2020 | 14:17 IST

होटल या रेस्तरां में खाने के बाद वेटर को टिप देना आम बात है लेकिन अमेरिका में ऐसा मामला सामने आया है जहां वेटर को करीब 3 लाख रूपये टिप में मिले हैं।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

अक्सर हम बाहर खाना खाने जाते हैं तो वेटर को उसके व्यवहार या अच्छी सर्विस के लिए टिप दे देते हैं और इसके लिए टिप में कुछ पैसे रखकर उसे दे देते हैं, लेकिन अमेरिका में ऐसा हुआ है  कि रेस्टोरेंट बिल से कई गुना अधिक टिप दी गई जिसकी खबर वायरल हो रही है,  मामला अमेरिका के पेंसिल्वेनिया का है जहां के एक यहां के एक  रेस्तरां में दोस्तों के एक ग्रुप ने खाना खाया और खाने का बिल आया 205 डॉलर यानी तकरीबन 15 हजार रुपये।

यानि 15 हजार रूपये उन्होंने अपने खाने पर खर्च किए यहां तक तो ठीक है कि अपने शौक के लिए उन्होंने इतने पैसे खर्चे, मगर खास बात ये रही कि उन्होंने वेटर को जो टिप दी वो बहुत ज्यादा थी दो-चार गुना नहीं बल्कि वो थी करीब 3 लाख, सुनने में अजीब सा लगता है लेकिन ऐसा हुआ है। 

उन्होंने 5 हजार डॉलर  यानी तकरीबन 3.67 लाख रुपये टिप (Tip) के रूप में छोड़े, ये टिप एक वेट्रेस के लिए छोड़ी थी, जो उन्हें भोजन सर्व कर रही थी, इस टिप को पाकर वेटरेस और रेस्तरां में मौजूद लोग हैरान रह गए, वहीं  रेस्तरां ने इस बात की पुष्टि की है कि ऐसा हुआ है, उसने अपने फेसबुक आईडी पर पोस्ट भी किया है और सबका शुक्रिया अदा किया है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा जिस कारोबार को प्रभावित किया है वो है रेस्तरां, होटल इंडस्ट्री आदि, जिसमें कई जगह तो बिजनेस बंद हो जाने की वजह से ना जाने कितने लोगों की नौकरियां चली गईं थीं और हालात अभी सामान्य नहीं हुए हैं।