लाइव टीवी

'इससे अच्छा होता कि कुंवारी रहती', एक नई नवेली दुल्हन की आपबीती, फेसबुक से हुआ था प्यार और फिर...

Updated Jan 18, 2021 | 09:15 IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां फेसबुक पर शुरू हुई लव स्टोरी शादी में तब्दील हो गई और उसके बाद जो हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी।

Loading ...
'इससे अच्छा होता कि कुंवारी रहती', नई नवेली दुल्हन की आपबीती
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश और कोलकाता से जुड़ा हुआ है सोशल मीडिया से जुड़ी दोस्ती का यह मामला
  • फेसबुक से हुई दोस्ती प्यार और फिर शादी में हुई तब्दील
  • शादी के कुछ माह बाद अपनी पत्नी के पैसे और ज्वैलरी लेकर फुर्र हुआ पति

नई दिल्ली: इंटरनेट और सोशल मीडिया के इस दौर में कभी भी किसी के साथ अलग-अलग तरह से ठगी हो सकती है। जरूरी नहीं है कि यह ठगी आर्थिक रूप से हो, बल्कि यह इमोशनल और आपके रिश्ते से संबंधित भी हो सकती है। ठगी का एक इसी तरह का मामला यूपी के फतेहपुर से सामने आया है जहां एक लड़की की फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई तो धीरे-धीरे यह प्यार में बदल गई। इसके बाद युवती और शख्स दोनों ही साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे। दोस्ती के कुछ समय बाद दोनों के बीच बात शादी तक पहुंच गई और शादी हो भी गई।


 कोलकाता और यूपी का संबंध

मामला उत्तर प्रदेश के फतेपुर और कोलकाता के जतीनगर सरसौना थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। खबर के मुताबिक, कोलकाता की रहने वाली सुनीती की दोस्ती फेसबुक के जरिए फतेहपुर के रहने वाले अभिषेक से हुई। दोनों की दोस्ती बढ़ी तो फिर एक दूसरे से वादे होने लगे। इसी दौरान अभिषेक सुनीता पर शादी करने के दबाव बनाने लगा। जब सुनीता ने इनकार किया तो अभिषेक ने आत्महत्या की धमकी दी और कहने लगा कि वह अपनी नस काट लेगा। जिसके बाद सुनीता डर गई।

की थी कोर्ट मैरिज
इसके बाद अभिषेक ने दिल्ली से फ्लाइट ली और सीधे कोलकाता पहुंच गया। दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। शादी के बाद अभिषेक सुनीता के घर पर रहने लग गया। शादी के बाद सुनीता ने अपना ब्यटी पार्लर का काम शुरू कर लिया। सब कुछ ठीक चल रहा था कि एक दिन अचानक से अभिषेक बिन बताए गायब हो गया। जब घरवालों ने देखा तो उन्हें पता चला कि अभिषेक 3 लाख रुपये की ज्वैलरी और एक लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गया है। इसके बाद सुनीता तथा उसके परिजनों के होश उड़ गए। 

अच्छा होता कुंआरी रहती
इसके बाद सुनीता ने हार नहीं मानी और अपनी फरियाद कोलकाता पुलिस को लेकर अभिषेक के फतेहपुर स्थित घर पहुंची, लेकिन वो यहां भी नहीं था और घर पर ताला लगा था। पीड़िता अब न्याय के लिए दर-दर की ठोकर खा रही है। पीड़िता का कहना है कि अभिषेक से शादी कर उसने गलती की है इससे अच्छा होता कि मैं कुंआरी ही रहती।