लाइव टीवी

कोरोना वायरस: बाहर निकलना सुरक्षित नहीं, घर बैठे करें दुनिया की खूबसूरती का दीदार

Updated Mar 20, 2020 | 17:23 IST

दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में अगर आप घर में बंद-बंद बोर हो रहे हैं तो यह वीडियो आपके लिए ही है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 9,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है
  • मौजूदा हालात में लोगों का घर से बाहर निकला बिल्‍कुल भी सुरक्षित नहीं है
  • इंटरनेट के इस दौर में घर में होने का मतलब ये नहीं कि आप दुनिया से कट गए हैं

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है। इस घातक संक्रमण से पूरी दुनिया में 9,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 2.5 लाख से अधिक लोग इस घातक संक्रमण की चपेट में है। भारत में भी इस जानलेवा संक्रमण से चार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 206 लोगों के इससे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में सरकार की तरफ से भी लोगों को सावधान किया गया है कि वे बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। घर में बंद होना हालांकि किसी को पसंद नहीं होता, लेकिन हालात की गंभीरता को देखते हुए यह जरूरी हो गया है।

मौजूदा वक्‍त में घर में रह रहकर अगर आपको लगता है कि आप पूरी दुनिया से कट गए हैं तो ऐसा नहीं है। सोशल मीडिया जैसे तमाम साधनों के जरिये आप एक-दूसरे से जुड़ सकते हैं। यहां तक कि इंटरनेट के जरिये आप दुनिया का सैर-सपाटा भी कर सकते हैं। इसके जरिये आप दुनिया के किसी भी नेशनल पार्क का वर्चुअल टूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस गूगल अर्थ टाइप कर एंटर दबाना होगा। जब विंडो पॉप खुल जाए तो लॉन्‍च अर्थ पर क्लिक कीजिये। फिर सर्च बार पर अपने पसंदीदा स्‍थलों के नाम लिखिये और कीजिये दीदार दुनिया की खूबसूरती का।