लाइव टीवी

ऐसा दिखा हावड़ा ब्रिज..PM नरेंद्र मोदी के स्वागत में रंगबिरंगी रोशनी में नहाया

Updated Jan 10, 2020 | 23:26 IST

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता जाएंगे। इसके उपलक्ष्य में कोलकाता के हावड़ा ब्रिज को रंगबिरंगी लाइटों से बेहद खूबसूरती से सजाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हावड़ा ब्रिज

कोलकाता : कोलकाता के हावड़ा ब्रिज पर शुक्रवार की रात एक अजीब नजारा दिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को कोलकाता दौरे के पहले कोलकाता के हावड़ा ब्रिज को पूरी तरह रंगबिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है जिसके बाद वहां बेहद खूबसूरत नजारा दिखने लगा है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11-12 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ सेलिब्रेशन में हिस्सा लेंगे।  

बता दें कि पश्चिम बंगाल में नये नागरिकता कानून पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचेंगे। राज्य प्रशासन ने उनकी यात्रा के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था करने का दावा किया है।

अधिकारियों ने बताया कि कई संगठनों ने घोषणा की है कि वे मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और उन्हें काला झंडा दिखायेंगे।
इन संगठनों में वामदलों से जुड़े संगठन भी हैं। सूत्रों के अनुसार इन संगठनों ने उन मार्गों पर अपने समर्थकों को जुटाने की योजना बनायी है जहां से प्रधानमंत्री हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद गुजरेंगे।

अधिकारी ने कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए अभेद्य व्यवस्था की योजना बनायी है। उसके तहत शनिवार को हवाई अड्डे से शहर में आने वाली सड़कों के दोनों किनारे बैरीकेड लगे होंगे। इन मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था होगी।’

पिछले महीने संसद से नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने के बाद से पश्चिम बंगाल हिंसा और आगजनी नजर आयी है।प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपत्तियों में तोड़फोड़ की, वाहनों में आग लगा दी और बड़े मार्गों को बाधित किया।