लाइव टीवी

मोहब्बत अपनी राह तलाश ही लेती है, पत्नी की कीमोथेरेपी में शामिल नहीं हो सका तो उठाया ये कदम

Updated Apr 08, 2020 | 14:50 IST

Man sits outside hospital to support his wife: अमेरिका में एक शख्स पत्नी की कीमोथेरेपी में शामिल नही हो सके तो उसने अनोख अंदाज में अपना प्रेम जताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
वायरल फोटो

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस ने कहर बरपा कर रखा है। दुनिया में कोरोना संक्रमण से 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, संक्रमितों की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गई है। अब तक 2 लाख 98 हजार कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। अधिकतार देशों ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया है। लॉकडाउन के चलते बहुत से लोग अपने प्रियजनों से अलग हो गए हैं। लोग अस्पतालों में भी अपने प्रियजनों से नहीं मिल पा रहे हैं। हालांकि, कुछ लोग हैं जो डटे हुए और अपनों का हर घड़ी साथ दे रहे हैं। अमेरिका के टेक्सास से एक ही तस्वीर सामने आई है जिसमें एक व्यक्ति पत्नी की कीमोथेरेपी में शामिल नही हो सका तो उसने अस्पताल के बाहर बैठ कर अपने प्रेम का जताया।

'मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता, लेकिन यहीं हूं'

दरअसल, कैली कॉर्नर को जनवरी में कैंसर का पता लगा था जिसके बाद उन्हें कीमोथेरेपी के लिए अस्पताल जाना पड़ता है। कैली ने अपने फेसबुक पर हाल में लिखा, 'वायरस के कारण किसी को भी कीमो के लिए अंदर की इजाजत नहीं है, लेकिन यह अल्बर्ट कॉर्नर को नहीं रोक पाया। आपक सभी के निरंतर प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।' अल्बर्ट पत्नी कैली के लिए टेक्सास के एमडी एंडरसन कैंसर सेंटर जाते हैं। अल्बर्ट हर कीमोथेरेपी के वक्त उनके साथ रहे हैं। लेकिन कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद वह कीमोथेरेपी के लिए पत्नी के साथ अंदर नहीं जा सके। इसके बाद तीन बच्चों के पिता अल्बर्ट ने अपना प्रेम जताने का अनोखा तरीका तलाश लिया। 44 वर्षीय अल्बर्ट कैली के कीमो रूम के बाहर ही एक प्लेकार्ड लेकर बैठ गए जिसपर लिखा था, 'मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता, लेकिन मैं यहीं हूं, लव यू'। सभी स्टाफ का धन्यवाद।'

अमेरिका में कोरोना से 12 हजार से ज्यादा मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यहां एक ही दिन में 1,900 लोगों की मौत के साथ ही अब तक इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 12,700 का आंकड़ा पार कर गई। इस जानलेवा बीमारी से प्रभावित लोगों की संख्या चार लाख का आंकड़ा पार कर गई है जो दुनिया में किसी देश के लिए सर्वाधिक है। अमेरिका में कोविड-19 का केंद्र रहे न्यूयॉर्क में अकेले 5,400 लोगों की मौत हुई है और 1,38,000 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद न्यूजर्सी में 1,200 लोगों ने जान गंवाई और 44,416 मामले सामने आए। अधिकारियों का मानना है कि मरने वाले और संक्रमित लोगों की संख्या अगले हफ्ते बढ़ेगी लेकिन उन्होंने भरोसा जताया कि भौतिक दूरी समेत अन्य कदमों को सख्ती से लागू करने से अगले कुछ हफ्तों में हालात को काबू पाने में मदद मिलेगी।