लाइव टीवी

जानें कैसे सोशल मीडिया ने बदल दी एक गुब्बारे बेचने वाली लड़की की जिदंगी, बनीं इंटरनेट स्टार

Updated Mar 11, 2022 | 13:23 IST

Kisbu a Balloon Seller in Kerala Story: इंटरनेट की ताकत कैसी होती है, इसके कई उदाहरण लोगों के सामने आ चुके हैं। ‘कच्चा बादामी‘गायक भुबन बडियाकर और’ 60 वर्षीय मम्मिक्का की कहानी दर्शाती है कि सोशल मीडिया रातों-रात कैसे किसी को स्टार बना सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सोशल मीडिया ने बदल दी एक गुब्बारे बेचने वाली लड़की की जिदंगी ((Source: Arjun Krishnan, and Deio Jacob))
मुख्य बातें
  • गुब्बारे बेचने वाली लड़की सोशल मीडिया के जरिए बन गईं मॉडल
  • इंटरनेट पर वायरल तस्वीरों ने मचाया धमाल
  • केरल की रहने वाली किस्बू की सोशल मीडिया पर हो रही है खूब चर्चा

Kisbu a Balloon Seller in Kerala: हर कोई जानता है कि सोशल मीडिया में वो ताकत है जो वंचित और दलित लोगों के जीवन को बदलने की ताकत रखता है। सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सामने दुनिया भर में बदलाव की कई दिल को छू लेने वाली कहानियां सामने आ चुकी हैं। कच्चा बादाम वाले भुवन बदायक हों, या फिर बचपन का प्यार वाले सहदेव हों या फिर अन्य लोग.. ये सब सोशल मीडिया के जरिए ही रातोंरात स्टार बन गए।

किस्बू की फोटोज ने मचाई सनसनी

अब इस लिस्ट में एख औऱ नाम जुड़ गया है और वो है केरल के रहने वाली एक गुब्बारे बेचने वाली लड़की किस्बू का।  केरल में भीड़-भाड़ वाली जगहों पर गुब्बारे बेचने वाली किस्बू नाम की एक लड़की की कुछ फोटोज फोटोग्राफर द्वारा क्या ली गई कि वो रातोंरात  इंटरनेट सेलिब्रिटी बन गई। राजस्थानी परिवार से ताल्लुक रखने वाली किस्बू अंडालूर कावु उत्सव में गुब्बारे बेच रही थीं, जब उन्हें फोटोग्राफर अर्जुन कृष्णन ने 17 जनवरी को देखा। उस समय, कृष्णन ने किशोरी की कुछ तस्वीरें लीं और उसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया। उन्हें जो रिस्पॉन्स मिल वो हैरान करने वाला था।

Viral: स्विमसूट में महिला पुलिस ऑफिसर की तस्वीर वायरल, लोगों ने काटा बवाल तो दिया मजेदार जवाब

फोटोशूट के लिए कर रहे हैं संपर्क

तस्वीरों के वायरल होने के बाद किस्बू अब एक फोटोशूट को लीड कर रही है जिन्होंने भारतीय सोशल मीडिया स्पेस पर कब्जा कर लिया है। कृष्णन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'अंडालूर की गली से लेकर लोगों के दिल तक। और मेकओवर के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान।' फोटोग्राफर ने बताया कि उसने किस्बू और उसकी मां को शुरुआती शॉट दिखाए गए थे। एक बार तस्वीरें वायरल होने के बाद, पेशेवरों ने किस्बू के परिवार से संपर्क किया और उन्हें एक फोटो शूट के लिए मना लिया। मेकअप आर्टिस्ट रेम्या प्रजुल को किस्बू के ट्रांसफॉर्मेशन पर काम करने का काम सौंपा गया था।

गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं किस्बू

इंडिया टुडे को दिए एक साक्षात्कार में, रेम्या ने कहा कि मेकओवर शुरू हुआ तो इसमें पेडीक्योर, मैनीक्योर और फेशियल शामिल थे। किस्बू मेकअप में नई थी, इसलिए रेम्या को उसे हर स्टेप समझाना पड़ा।तस्वीरों में किस्बू सोने के गहनों के साथ एक पारंपरिक कसावु साड़ी में लिपटी हुई दिखाई दे रही हैं। एक गरीब परिवार में जन्मी इंटरनेट  स्टार किस्बु को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। कम उम्र में, उसने अपने पिता को खो दिया। अपने पिता की मृत्यु के बाद, किस्बु अपनी मां के साथ अपने परिवार जीवन-यापन के लिए गुब्बारे बेचना शुरू कर दिया और आज वो स्टार से कम नहीं हैं।

ये भी पढ़ें -  VIDEO: शौक बड़ी चीज है! कचौरी खाने के चक्कर में ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन, देखते रहे लोग