लाइव टीवी

[Viral Video] इस शख्स का कारनामा देखकर रह जायेंगे हैरान, देखें ये वीडियो

Updated Jul 03, 2020 | 21:12 IST

Man spins glasses of water without spilling: एक शख्स ने पानी से भरे दो गिलास भरे और उन्हें पेंडुलम के रूप में रस्सी से बांध दिया और जोरों से घुमा दिया लेकिन पानी बाहर नहीं गिरा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वो शख्स दो छोटे से गिलास लेता और फिर उसमें बोतल से पानी डालता है

नई दिल्ली: जीवन में हम लोगों में से कई लोगों ने साइंस की पढ़ाई की होगी जिसके कुछ निश्चित फॉर्मूले होते थे,विभिन्न प्रकार के लॉ और सिद्धांतों के साथ, यह कुछ दिलचस्प परिणामों को लाने के लिए बाध्य था, जो हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं ऐसे ही हम ये भी जानते हैं कि पानी से भरे हुए गिलास को हवा में घुमायेंगे तो उससे पानी गिरेगा ही, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है कम से कम ये वीडियो देखकर तो आप यही कहेंगे।

इंटरनेट पर कई किस्से वायरल होते हैं जहां एक व्यक्ति कुछ असाधारण लाने के लिए भौतिकी के नियमों को धता बताता है, ऐसा ही एक मामला सामने आया है, चेन्नई से, वहां रहने वाले एक शख्स ने ऐसा काम किया उसने पानी से भरे दो गिलास भरे और उन्हें पेंडुलम के रूप में रस्सी से बांध दिया। 

ये शख्स दो छोटे से गिलास लेता और फिर उसमें बोतल से पानी डालता है और दोनों गिलास में पानी भरने के बाद दो छोटे से प्लेट के ऊपर रख देता है. यह सब करने के बाद, एक रस्सी लेता और रस्सी के दोनों तरफ एक गिलास और प्लेट को अच्छी तरह से बांध देता है इसके बाद इतना करने के वो रस्सी को अपने दोनों हाथों से पकड़कर जोर-जोर से हवा में घुमाने लगता है। 

इसमें किसी भी तरह का जादू नहीं बल्कि यह काम फिजिक्स के फॉर्मूले पर आधारित है पानी गिलास के अंदर इसलिए रहता है क्योंकि वह चारों तरफ तेजी से घुम रहा है,  इस वीडियो को इस शख्स ने शेयर किया था और अब इसे फिर से इसे हाल ही में 'फिजिक्स एंड एस्ट्रोनॉमी ज़ोन' नाम के एक मशहूर ट्विटर अकाउंट ने शेयर किया है-जिसने इसे "ग्रेविटी का खूबसूरत नमूना' बताया है।