लाइव टीवी

चिमनी के रास्ते घर में घुस रही थी लड़की, धुएं के पाइप में ऐसी फंसी की बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड और....

Updated Jun 18, 2021 | 08:13 IST

एक महिला जब अपने घर की चाबी भूल गई तो उसने घर में घुसने का ऐसा तरीका निकाला जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। सोशल मीडिया पर यह स्टोरी वायरल हो रही है। 

Loading ...
चिमनी के रास्ते घर में घुस रही थी युवती, फंस गई पाइप में
मुख्य बातें
  • Chimney के रास्ते से की घर में आने की कोशिश कर रही थी युवती
  • धुंए के पाइप में ऐसी फंसी की बुलाई पड़ी फायर ब्रिगेड
  • दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद बचाई युवती की जान

नई दिल्ली: आपने देखा होगा या सुना होगा कि लोग कई बार अक्सर अपने घर या गाड़ी की चाबी को इधर-उधर रखकर भूल जाते हैं तो ऐसे में उनके सामने दिक्कतें पैदा हो जाती है। कुछ लोग ऐसे में या घर का लॉक तोड़ देते हैं या फिर नकली चाबी बनाने वाले को बुला लेते हैं। लेकिन हम आपको जो स्टोरी बता रहे हैं उसे पढ़कर आपको भी यकीन नहीं होगा और आप भी कहेंगे कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है।

निकाला अनूठा तरीका

मामला अमेरिका के नेवादा राज्य का है जहां एक लड़की  घर के बाहर लॉक हो गई, ऐसे में उसे जब मदद का कोई और तरीका नहीं सूझा तो उसने घर में घुसने का ऐसा तरीका निकाला जो उसकी जान पर बन आया। इसके बाद लड़की की जान बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी और फायर फाइटर्स की मदद से लड़की को बाहर निकाला गया। दरअसल लड़की ने घर में एंट्री लेने के लिए चिमनी के रास्ते जाने का रास्ता चुना।

फंस गई चिमनी में

खबर के मुताबिक, लड़की जब चिमनी के रास्ते घर में जा रही थी तो वह बीच में ही फंस गई जिसके बाद वह मदद के लिए चिल्लाने लगी। इसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई और फायरफाइटर्स ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद युवती को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। गनीमत ये रही कि इस दौरान लड़की को किसी तरह की गंभीर चोट नहीं आई।

विभाग ने दी जानकारी

 हेंडरसन फायर डिपार्टमेंट ने अपने फेसबुक पेज पर इस घटना की जानकारी साझा करते हुए लिखा, "फायर फाइटर्स ने आज सुबह Horizon और कॉलेज ड्राइव के पास एक मंजिला घर की चिमनी से एक 18 वर्षीय युवती को रस्सी की मदद से बाहर सुरक्षित निकाला। घर के बाहर लॉक होने के बाद लड़की ने चिमनी के जरिए घर में चढ़ने की कोशिश की और धुआं और गरम हवा निकाले वाला पाइप के ठीक ऊपर फंस गई। ट्रेंड फायरफाइटर्स की मदद से लड़की को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।"