लाइव टीवी

अफसर बैठे रहे कुर्सी पर और बुजुर्ग फरियादी बैठा जमीन पर! जानिए क्या है तस्वीर की सच्चाई

Updated Jul 06, 2022 | 15:16 IST

Viral Photo of Amethi: तस्वीर में एक सरकारी ऑफिस का कमरा दिखाई दे रहा है। इस कमरे में चारों तरफ कुर्सियों पर सरकारी अधिकारी और पुलिसवाले बैठे हुए दिख रहे हैं। जबकि इन सबके बीच में जमीन पर एक बुजुर्ग शख्स बैठे नजर आ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जमीन पर बैठा बुजुर्ग फरियादी
मुख्य बातें
  • अमेठी के तिलोई तहसील की तस्वीर वायरल
  • जमीन पर बैठा दिखा बुजुर्ग फरियादी
  • कुर्सी लगाकर बैठे रहे अफसर और पुलिसकर्मी

Viral Photo of Amethi: सोशल मीडिया अमेठी जिले से वायरल हुए एक तस्वीर ने बवाल मचा दिया है। अमेठी जिले के तिलोई तहसील से सामने आई इस तस्वीर में एक बुजुर्ग व्यक्ति नजर आ रहा है। इसके अलावा कई सारे सरकारी अधिकारी और पुलिसवाले भी तस्वीर में दिख रहे हैं। तस्वीर में एक सरकारी ऑफिस का कमरा दिखाई दे रहा है। इस कमरे में चारों तरफ कुर्सियों पर सरकारी अधिकारी और पुलिसवाले बैठे हुए दिख रहे हैं। जबकि इन सबके बीच में जमीन पर एक बुजुर्ग शख्स बैठे नजर आ रहे हैं।

तस्वीर ने सामने आते ही सोशल मीडिया पर बवाल काट दिया है। तस्वीर को देखकर कोई कह रहा है कि यह भारतीय लोकतंत्र के मुंह पर बड़ा तमाचा है। वही कोई कह रहा है कि यह देश नौकरशाही की असली हकीकत है। जबकि कोई इसे सामतंवादी सोच बता रहा है। दरअसल, तिलोई तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। इस मौके पर तहसील के लंबित मामलों की सरकारी अधिकारियों द्वारा सुनवाई की जा रही थी। इसमें जमीन विवाद, फर्जी विवाद और कब्जा जैसे मामलों का निपटारा शामिल था। जिससे स्थानीय लोगों को जल्द से जल्द राहत देना था। 

ये भी पढ़ें -  हायो रब्बा! विवाह तय करने की अनोखी परंपरा, इस तरह होता है दूल्हा-दुल्हन का चुनाव

अमेठी के डीएम ने ट्वीट कर दी सफाई

एक बुजुर्ग शख्स भी इसी मौके पर अपनी फरियाद लेकर तहसील पहुंचे थे। आपको भी फोटो में दिखाई दे रहा होगा कि सफेद कुर्ता और पायजामा पहने बुजुर्ग व्यक्ति न्याय की आस में जमीन पर बैठे हैं। वहीं सरकारी अधिकारी और पुलिसवाले कुर्सी पर बैठे हैं। जब यह तस्वीर वायरल हुई और अधिकारियों की जमकर फजीहत होने लगी तो अमेठी के डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने इस पर अपनी सफाई पेश की। उन्होंने तस्वीर खींचने वाले पत्रकार पर आरोप लगाते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया। डीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'तहसील तिलोई में संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायत लेकर आए बुजुर्ग को पत्रकार जय प्रकाश पांडे द्वारा सभागार में जमीन पर बैठा कर फोटो लेकर वायरल किया गया, जैसा की फोटो देखने से स्पष्ट है कि बुजुर्ग कैमरे की तरफ देख रहें हैं। बुजुर्ग को वहां से उठाकर तत्काल कुर्सी पर बैठाया गया।'

जब DM साहब ने बुजुर्ग को कुर्सी पर बिठाने का दावा किया तो लोगों ने उस तस्वीर के बारे में भी पूछना शुरू कर दिया कि जिसमें बुजुर्ग कुर्सी में बैठा नजर आ रहा है। डीएम के ट्वीट पर तस्वीर को लेकर सवालों की झड़ी लग गई। वहीं इस तस्वीर को खींचने वाले पत्रकार जय प्रकाश पांडे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अमेठी के डीएम के आरोप गलत हैं। उन्होंने कहा कि डीएम साहब प्रशासन में सुधार की जगह पत्रकारों पर ही दबाव बना रहे हैं।