लाइव टीवी

Optical Illusion: सिर्फ बाज सी तेज नजर वाले ही किताबों के बीच से ढूंढ पाएंगे पेंसिल, 99 परसेंट हो गए फेल

Updated Aug 21, 2022 | 14:46 IST

Optical Illusion: इन दिनों हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में छिपे पहेली को हल करने में लोगों के दिमाग का दही हो रहा है। यह तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन की सही तस्वीर पेश कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGoogle Play
OPTICAL ILLUSION
मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर आई सामने
  • किताबों के बीच में से ढूंढनी है पेंसिल
  • सिर्फ जीनियस लोग ही कर पाए ऐसा

Optical Illusion: इन दिनों सोशल मीडिया पर नजर को परखने वाली कई तस्वीरें देखने को मिल रही हैं। इन तस्वीरों में छिपी पहेली को सॉल्व करने में लोगों के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। खुद को तेज नजर का समझने वाले लोग भी इन तस्वीरों में छिपी पहेली को बताने में नाकामयाब हो रहे हैं। इन दिनों हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में छिपे पहेली को हल करने में लोगों के दिमाग का दही हो रहा है।

यह तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन की सही तस्वीर पेश कर रही है। इस पहेली को हल करने के लिए लोगों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया, लेकिन कुछ ही लोग इस पहेली को सॉल्व कर पाए। ऐसे लोग जीनियस की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ऐसे लोग मात्र 1 परसेंट हैं। बता देें कि तस्वीर में आपको काफी सारी किताबें दिखाई दे रही होंगी। इन किताबों के बीच एक पेंसिल छिपाई गई है। लोगों को इसी पेंसिल को ढूंढकर निकालना है।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: क्या आपको समझ आई ये पहेली? आनंद महिंद्रा को भी समझने में लग गया कुछ समय

10 सेकेंड में ढूंढकर बताइए पेंसिल

आपको अपने मोबाइल फोन में 10 सेकेंड का टाइमर सेट करना है और फोटो (Viral Photo) को लगातार गौर से देखना है। इसके बाद तस्वीर में छिपा जवाब मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। अगर आपको अभी तक सही जवाब नहीं मिल पाया है तो आपको हम एक हिंट देते हैं। आप फोटो के नीचे की तरफ पेंसिल ढूंढने की कोशिश कर सकते हैं। अगर अब भी आपको सही जवाब नहीं मिल पाया है तो नीचे दी गई फोटो में आप लाल घेरे में पेंसिल देख सकते हैं।