लाइव टीवी

साल 2021 को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणी-इस साल से भी ज्यादा भयानक होगा आने वाला साल 2021

Updated Dec 28, 2020 | 10:11 IST

भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की भविष्यवाणी को सही मानें तो आने वाले साल 2021 इस साल से ज्यादा भयानक साबित होने वाला है, बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां पहले भी सही साबित हुई हैं।

Loading ...
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के मुताबिक साल 2021 में पूरी दुनिया को भयानक प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ सकता है

साल 2020 खत्म होना वाला है और सामने 20121 बाहें पसारे खड़ा है,इस साल को तो पूरा ही कोरोना काल निगल गया, दुनिया के अधिकांश मुल्कों में कोरोना ना जाने कितनी जानें लील गया वहीं तमाम आर्थिक,सामाजिक गतिविधियों से लेकर बहुत कुछ काफी पिछड़ गया और अभी भी कोरोना संकट जारी है। इस बीच भविष्यवक्ता बाबा वेंगा (Baba vanga) ने साल 20121 को लेकर कई हैरान कर देने वाली भविष्यवाणियां (Predictions For 2021) की हैं, जिनको अगर मानें तो 2021 इस साल से ज्यादा दिक्कतें लेकर आ रहा है।

बाबा वेंगा (Baba Vanga) दरअसल बुल्गारिया की भविष्यवक्ता हैं और उन्होंने इससे पहले भी कई अहम घटनाओं को लेकर जो भविष्यवाणियां (Predictions) की हैं उनमें से काफी सही और सटीक साबित हुई हैं। उन्होंने  प्रिंसेस डायना की मौत (1997), 9/11 हमला, 2010 के अरब स्प्रिंग और जापान सूनामी (2004) जैसी ऐतिहासिक भविष्यवाणियां की थी जो काफी हद तक सही साबित हुई हैं।

भारत की शक्तियों में भी अच्छा-खासा इजाफा होगा

अब बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के मुताबिक साल 2021 में पूरी दुनिया को भयानक प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ सकता है आपदाओं की वजह से धरती पर मौजूद मानवजाति की सोचने की क्षमता पर भी काफी बुरा असर पड़ेगा इसके साथ ही भारत की शक्तियों में भी अच्छा-खासा इजाफा होगा।

वहीं दूसरी ओर, यूरोप को अपना सबसे बुरा समय देखने को मिल सकता है इतना ही नहीं, यूरोप इस दौरान अपने सबसे बुरी आर्थिक स्थिति भी देखनी पड़ेगी, वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की साजिश रची जाएगी।

अमेरिका को पछाड़कर चीन World Power भी बन सकता है

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां अगर सही साबित हुईं तो आने वाले समय में भारत का पड़ोसी देश चीन, अमेरिका को पछाड़कर विश्व शक्ति (World Power) भी बन सकता है।

वहीं बाबा वेंगा के मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी भयंकर बीमारी की चपेट में आएंगे। पूरी दुनिया प्रलयकारी आपदाओं का संकट झेलेगी और लोग आस्था के आधार पर बंटे होंगे।

85 फीसदी भविष्यवाणियां काफी हद तक सही साबित!

21वीं सदी की शुरुआत में कैंसर से छुटकारा मिल सकता है ऐसा भविष्यवाणी के मुताबिक है, बाबा वेंगा के अनुसार वो दिन आएगा जब कैंसर जैसी भयंकर बीमारी लोहे की चेन से बंध जाएगी। 1911 में जन्मीं बाबा वेंगा का निधन 1966 में ही हो गया था लेकिन दुनिया को अलविदा कहने से पहले ही उन्होंने 5079 ईस्वी तक की भविष्यवाणी लिख दी थी बताते हैं कि बाबा वेंगा द्वारा की गई 85 फीसदी भविष्यवाणियां काफी हद तक सही साबित हुई हैं।