लाइव टीवी

सब्जियां साफ करने का एकदम देशी तरीका, वीडियो देख आएगा मजा-VIRAL VIDEO

Updated Jul 27, 2020 | 21:41 IST

deshi tarika of cleaning vegetables:कहा जाता है कि भारतीय जुगाड़ में बहुत माहिर होते है, ऐसा ही एक वीडियो सब्जियों की सफाई का सामने आया है जिसमें एक शख्स देशी जुगाड़ से इस काम को अंजाम दे रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स वीडियो को आईएएस सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर  हैंडल से शेयर किया है

नई दिल्ली: भारतीयों के दिमाग का लोहा विश्न में माना जाता है वहीं इंडियंस जुगाड़ में भी पीछे नहीं है शायद यही वजह है कि वो किसी भी चीज का, तकनीक का देशी तरीका निकाल लेते हैं वो भी काफी हद तक हू-बहू, जी हां एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति भाप से सब्जियों की सफाई कर रहा है और इसके लिए वो देशी तरीका अपना रहा है,इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने शेयर किया है।

इस वीडियो में एक शख्स अपने घर के किचन में खड़े होकर सब्जियों की खास अंदाज में साफ-सफाई कर रहा है उसका ये अंदाज खासा रोचक है जिसमें दिख रहा है कि वो इसके लिए किचेन एप्लाइंयेंस का ही इस्तेमाल करके सब्जियों को कीटाणुमुक्त कर रहा है।

इस व्यक्ति ने प्रेशर कुकर की सीटी निकालकर उसमें एक पाइप लगा दिया है और प्रेशर कुकर को गैस पर चढ़ाए हुए है और पाइप से जो भाप निकल रहा है उससे वह सब्जियों की सफाई करता हुआ दिख रहा है।

इस वीडियो को आईएएस सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर  हैंडल से शेयर किया है, जिसमें एक शख्स अपने किचन में ढेर सारी साग सब्जियों के कीटाणुओं को मारता हुआ नजर आ रहा है,आईएएस सुप्रिया साहू ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'सब्जियों को स्टरलाइज़ करने के लिए महान भारतीय जुगाड़ को देखें, इस पद्धति की प्रभावशीलता मेरे द्वारा प्रमाणित नहीं की जा सकती है, हालांकि भारत कभी भी विस्मित होने में विफल नहीं होता है,सचमुच अतुल्य भारत।'