लाइव टीवी

VIDEO: अचानक गाड़ी के करीब पहुंच गया बाघ, फिर जो हुआ उसे देख सहम जाएंगे आप

Updated Nov 26, 2021 | 15:37 IST

टूरिस्टों को नजदीक से बाघ को दिखाने के लिए गाइड ने ऐसा कदम उठाया, जिससे उनकी जान में खतरे में आ गई थी। वीडियो में भी आप देख सकते हैं बाघ टूरिस्टों के काफी करीब पहुंच गया था। आलम ये था कि दोनों के बीच महज 10 फीट की दूरी रह गई थी।

Loading ...
जब पर्यटकों के करीब पहुंचा बाघ
मुख्य बातें
  • पेंच टाइगर रिजर्व से दिल दहलाने वाला वीडियो आया सामने
  • अचानक पर्यटकों के करीब पहुंच गया बाघ
  • बाघ को देखकर लोगों की थम गई थी सांसें

कई लोगों को जानवरों का दीदार करना, उनके साथ समय बिताना काफी अच्छा लगता है। इसके लिए कुछ लोग तो ऐसी-ऐसी जगह पहुंच जाते हैं, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। वहीं, कुछ ऐसे भी होते हैं जो बेहद करीब से जानवरों को देखने चाहते हैं। इसके चक्कर में लोग अपनी जान तक को दांव पर लगा देते हैं। एक ऐसा ही चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है मध्य प्रदेश के सिवनी स्थित पेंच टाइगर रिजर्व से, जहां बाघ को नजदीक से देखने के लिए लोग अपनी जान पर 'खेल' गए। यकीन मानिए इस वीडियो को देखने के बाद एक पल के आप भी जरूर दंग रह जाएंगे। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला...

बताया जा रहा है कि टूरिस्टों को नजदीक से बाघ को दिखाने के लिए गाइड ने ऐसा कदम उठाया, जिससे उनकी जान में खतरे में आ गई थी। वीडियो में भी आप देख सकते हैं बाघ टूरिस्टों के काफी करीब पहुंच गया था। आलम ये था कि दोनों के बीच  महज 10 फीट की दूरी रह गई थी। बाघ को इतना नजदीक देख पर्यटकों की सांसें कुछ पल के लिए थम सी गईं। इतना ही नहीं डरे हुए पर्यटक गाड़ी में सिर झुकाकर छिपने की कोशिश करने लगे।

चौंकाने वाला है वीडियो

रिपोर्ट के अनुसार,बाघ के आगे-पीछे 7  गाड़ियों में 24 पर्यटक सवार थे, बाघ लगातार पर्यटकों की ओर देख रहा था और मौके पर एकदम सन्नाटा पसरा था। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर करें तो क्या करें। अचानक ड्राइवर ने गाड़ी स्टार्ट कर दी, वहीं आवाज सुनकर एक पल के लिए बाघ सहम सा गया। वहीं, एक शख्स ने कहा कि डरो मत, डरो मत। इसके बाद ड्राइवर वहां से गाड़ी को पीछे लेने लगा। लेकिन, बाघ अपनी जगह से हटने का नाम नहीं ले रहा था। कुछ समय के लिए लोगों की हालत खराब हो गई थी। लेकिन, आखिरकार गाड़ी को वहां से हटा लिया गया और पर्यटकों की जान में जान आई। इधर, वीडियो सामने आने के बाद पेंच टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने 7 जिप्सी मालिकों और गाइड पर कार्रवाई की है। रुखड़ वन परिक्षेत्र के SDO आशीष पांडे ने बताया कि पार्क के बफर एरिया में जिप्सी संचालकों और गाइड की लापरवाही पर कार्रवाई की गई है,उ न्होंने बाघ का रास्ता रोका था, कोई भी हादसा हो सकता था। 15 दिनों के लिए 7 जिप्सी गाड़ियों, ड्राइवर और गाइड के प्रवेश पर बैन लगाया गया है।