लाइव टीवी

दुल्हन लाने के लिए चलाई 100 किमी साइकिल, अपनी शादी में अकेला पहुंचा दूल्हा

Updated Apr 29, 2020 | 16:40 IST

Groom pedals 100 km to get married: उत्तर प्रदेश में दूल्हे ने दुल्हन को अपने घर लाने के लिए 100 किलोमीटर साइकिल से सफर तय किया।

Loading ...
सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन के कारण कई जगह लोगों को शादी समारोह रद्द या फिर टालने पड़ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के चलते किसी भी समारोह के आयोजन पर पाबंदी है। वहीं, कुछ लोग ऐसे हैं जो शादी टालने के बजाए तय तारीख को ही बिना बैंड बाजा और बाराता के एक-दूसरे का हाथ थाम ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश में सामने आया है जहां दूल्हा अकेले ही दुल्हन यहां शादी के लिए पहुंच गया। दूल्हे कलकू प्रजापति ने दुल्हन रिंकी को अपने घर लाने के लिए साइकल से तकरीबन 100 किलोमीटर का सफर किया। कलकू ने सोमवार की सुबह अपनी यात्रा शुरू की और उसी शाम दुल्हन को घर लेकर वापस आ गया।

कलकू-रिंकी ने मंदिर में रचाई शादी

हमीरपुर जिले के पौथिया गांव के रहने वाले कलकू की शादी 27 अप्रैल यानी सोमवार को तय थी। बारात महोबा जिले के पुनिया गांव में रहने वाली रिंक के यहां जाने थी। कलकू और रिंकी के गांव के बीच करीब 50 किलीमीटर की दूरी है। शादी से संबंधी सभी तैयारी पूरी हो चुकी थीं। लेकिन लॉकडाउन की वजह से शादी की टालने की नौबत आन पड़ी। हालांकि, कलकू शादी टालने के मूड में नहीं था जिसके बाद उसने अकेले ही जाना का निर्णय किया। वह अकेला पुनिया गांव पहुंचा तो उसका स्वागत सत्कार किया गया। कलकू और रिंकी ने गांव के मंदिर में शादी रचाई और फिर दोनों साइकिल से हमीरपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान गिने-चुने लोग ही सामिल हुए।

'ऐसी शादी सपने में भी नहीं सोची'

कलकू ने पुलिससे महोबा जाने के लिए  बाइक की परमीशन मांगी थी जो उसे नहीं मिली। फिर उसने साइकिल से जाने का इरादा किया ताकि रास्ते में कोई रोके नहीं। लॉकडाउन के कारण हाईवे पर सन्नाटा था और कलकू साइिकल चलाकर बिना रुके सीधे पुनिया गांव पहुंच गया। कलकू ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'पुलिस ने मुझे बाइक से जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। इसके बाद मेरे दोस्तों ने साइकिल पर यात्रा करने दुल्हन को लाने का सुझाव दिया।' कलकू ने कहा, 'हम दोनों ने अपनी शादी को याद बनाने का सपना देखा था - लेकिन हमारे शादी ऐसे होगी इसकी कल्पना भी नहीं की थी।'