लाइव टीवी

Viral: इस तस्वीर में लोगों को दिख रहे अलग-अलग जानवर, सच्चाई दिमाग की बत्ती गुल कर देगा?

Updated Mar 09, 2022 | 15:16 IST

Optical Illusion viral Photo: रोजना आप कई तस्वीरें देखते होंगे, लेकिन कुछ तस्वीरों को देखकर लोग सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर इसकी सच्चाई क्या है?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तस्वीर ने लोगों को हैरान कर दिया
मुख्य बातें
  • इस तस्वीर को देखने के बाद लोग कन्फ्यूज हो रहे
  • तस्वीर में लोगों को अलग-अलग जानवर दिख रहे
  • किसी को बिल्ली तो किसी को चूहा नजर आ रहा

Optical Illusion viral Photo: सोशल मीडिया (Social Media) पर हर दिन हजारों तस्वीरें शेयर होती हैं। इनमें सैकड़ों तस्वीरें वायरल (Viral Photo) होती हैं, जिन पर यूजर्स जमकर मजे लेते हैं। इनमें कुछ तस्वीरें दिल को सुकून देने वाली होती है, जबकि कुछ को देखकर लोग दंग रह जाते हैं। वहीं, कुछ तस्वीरें देखकर लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं, क्योंकि उसकी सच्चाई जानने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं। इसी कड़ी में एक ऐसी ही तस्वीर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमें सबको अलग-अलग जानवर दिख रहे हैं। कोई भी इस तस्वीर को देखकर सटीक जवाब नहीं दे पा रहा है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

पहली नजर में इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी जरूर कन्फ्यूज हो गए होंगे। समझ में नहीं आ रहा होगा कि इसकी सच्चाई क्या है? दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की तस्वीरें देखकर लोग अक्सर धोखा खा ही जाते हैं। इस तस्वीर में भी कुछ ऐसा ही है। तस्वीर शेयर करने वाले का कहना है कि इसमें बिल्ली या चूहे नजर आ रहे हैं। लेकिन, सच्चाई ये है कि इस तस्वीर में ऐसा कुछ भी नहीं है। गौर से देखने पर केवल आड़ी-तिरछी लकीरें ही नजर आती हैं। तो आप भी अपनी नजर दौड़ाएं और सच्चाई ढूंढने की कोशिश करें।   

ये भी पढ़ें -  Shocking: जहरीले सांप के साथ मस्ती कर रहा था शख्स, वीडियो में देखें खौफनाक अंजाम

...तो ये है तस्वीर की सच्चाई

तस्वीर में आपको कुछ नजर आया? हो सकता है कुछ लोगों को कामयाबी मिल गई हो, जबकि कुछ लोग अब भी अपनी आंखें 'फोड़' रहे होंगे। इस मजेदार तस्वीर को ट्विटर पर '@tlhicks713' नाम के यूजर ने शेयर किया है। तस्वीर शेयर करते हुए लिखा गया है कि आपका दिमाग किस तरह काम करता है सबकुछ उस पर निर्भर करता है। दाएं-बाएं देखने पर आपको बिल्ली या फिर चूहे नजर आ रहे होंगे। जबकि, इस तस्वीर में कोई जानवर नहीं है। बल्कि, इस तस्वीर में ऑप्टिकल इल्यूजन का सारा कमाल है। अगर आप किसी भी हिस्से को बड़ा करके देखेंगे तो सारे कन्फ्यूजन दूर होते चले जाएंगे। हालांकि, इस तस्वीर को लोगों की अलग-अलग राय है। लेकिन, परफेक्ट जवाब देने में कोई कामयाब नहीं हुए? तो इस तस्वीर पर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।