लाइव टीवी

भारी लगेज के चलते एयरपोर्ट पर महिला को रोका, फिर पैसे बचाने के लिए उसने पहन लिए 10 जोड़ी कपड़े

Updated Oct 19, 2019 | 11:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Woman at Airport: एयरपोर्ट पर लगेज का वजन ज्यादा होने के बाद एक महिला ने एक ऐसा दिलचस्प तरीका निकाला कि सभी हैरान रह गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
एयरपोर्ट पर महिला

नई दिल्ली : एयरपोर्ट पर खास तौर से लोग इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनके लगेज का वजन ज्यादा ना हो। चूंकि एयरपोर्ट पर ये नियम है कि आफ 7 किलोग्राम से ज्यादा का लगेज अपने साथ लेकर फ्लाइट में बोर्ड नहीं कर सकते हैं। इसके लिए तरह-तरह के पैंतरे अपनाते हैं कुछ ऐसा ही एक बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है। 

एक महिला जब एयरपोर्ट पर पहुंची तो उसके पास तय वजन से ज्यादा का लगेज था। उसके पास एक सूटकेस था जिसमें काफी सारे कपड़े रखे थे और इस तरह से उसके सूटकेस का वजन ज्यादा हो रहा था। बस फिर क्या था महिला ने सूटकेस से निकाल कर 6-7 कपड़े और पहन लिए और अपने बैग को वजन को हल्का कर लिया। 

इस महिला की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है जिसमें आप उसे देख सकते हैं कि उसने अपने पैरों में 1 नहीं 2 नहीं बल्कि पूरे 4 से 5 पैंट पहन रखे हैं वहीं उसने 4 से 5 टॉप भी पहन लिए हैं उसके उपर से जैकेट और फिर स्कार्फ भी पहन रखे हैं। अब इतना सामान सूटकेस से निकाल लेगी तो लगेज तो हल्का होगा ही।   

यह फेसबुक पोस्ट 2 अक्टूबर को शेयर की गई थी। उसका लगेज 9 किलोग्राम से भी ज्यादा था इस पर एयरपोर्टस्टाफ ने उससे कहा कि वह 7 किलोग्राम से ज्यादा का लगेज अपने साथ नहीं ले जा सकती हैं। इसके बाद ही उस महिला ने ये दिलचस्प तरीका निकाला और 2.5 किलोग्राम के लगभग कपड़े सूटकेस से निकाल कर पहन लिए जिसके बाद उसके लगेज का वजन मात्र 6.5 किलोग्राम बचा। 

इसके बाद उसने एक्स्ट्रा लगेज के पैसे देने से भी इनकार कर दिया। इस फोटो को अब तक सोशल मीडिया पर 20,000 से भाी ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं और इस पर 33,000 लोगों के कमेंट्स आ चुके हैं। 

इस पूरी वाक्येपर उस महिला ने बताया कि उसे अच्छे से पता था कि उसकी ये तस्वीर वायरल हो जाएगी। लेकिन उसे लगता है वह इसे और बेहतर तरीके से कर सकती थी। हालांकि उसने ये भी कहा कि इतने सारे कपड़े पहन कर उसे काफी गर्मी लग रही थी।