लाइव टीवी

विरोध जताने का अनोखा तरीका, दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को पहनाई प्याज लहसुन की वरमाला

Updated Dec 14, 2019 | 08:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्याज की आसमान छूती कीमतों को लेकर पूरा देश हाहाकार कर रहा है। इसी बीच वाराणसी में एक शादी समारोह में दूल्हा-दुल्हन ने प्याज की वरमाला पहना अपना विरोध जताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
प्याज लहसुन की वरमाला

नई दिल्ली : प्याज की आसमान छूती कीमतों में फिलहाल कोई राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। देश के लगभग हर कोने में प्याज की कीमत 150 से लेकर 200 के आस-पास तक पहुंच गई है जिससे विक्रेताओं और खरीददारों में हाहाकार मचा हुआ है। एक तरफ प्याज के मुद्दे पर देश में सियासत भी जमकर की जा रही हैं वहीं दूसरी तरफ इसके विरोध में लोग अलग-अलग और अनोखे तरीके अपना रहे हैं।

कुछ ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सामने आया है। यहां एक शादी समारोह में दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज की वरमालाएं पहनाई। आम तौर पर शादियों में फूलों का हार दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को पहनाते हैं लेकिन प्याज की बनाई हुई माला पहनाते हुए ऐसा पहली बार देखा गया। दरअसल प्याज की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ये आम लोगों का अनोखा विरोध प्रदर्शन ही है जिससे वे सरकार का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। 

विरोध का तरीका बस इतना ही नहीं था इस शादी समारोह में जितने भी लोग आए थे उन्होंने शादीशुदा कपल को गिफ्ट के तौर पर प्याज की एक-एक टोकरी भेंट की। उनका मानना था कि आज की तारीख में इससे महंगा और उपयोगी गिफ्ट हो नहीं सकता।
समाजवादी पार्टी के नेता कमल पटेल ने बताया कि प्याज की कीमत पिछले महीने से आसमान को छू रही है इसलिए लोग अब इसे एक बेशकीमती सामान की तरह उपयोग में ला रहे हैं।

इस शादी में दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज और लहसुन की वरमाला पहनाई। इस इलाके में प्याज की कीमत 120 रुपए प्रति किलो है। अन्य सपा नेता सत्य प्रकाश ने बताया कि प्याज की बढ़ती कीमतों का विरोध करने का अपना अलग-अलग तरीका और उनमें से एक ये भी है। 

उन्होंने बताया कि इस कपल के लिए ये एक ऐतिहासिक और यादगार शादी बन गई है। सपा नेताओं के मुताबिक वाराणसी में लगातार प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।