लाइव टीवी

वाराणसी: विज्ञापन का 'सुंदर सुशील' युवक असल में निकला लुटेरा, जानिए वाराणसी में कैसे टूटे होने वाली दुल्हन के सपने

Updated Aug 09, 2022 | 20:34 IST

Varanasi Police: वाराणसी में एक अखबार में शादी का विज्ञापन देखकर लड़की के पिता ने वर पक्ष से संपर्क किया। वर पक्ष से लड़की के पिता ने बातचीत आगे बढ़ाई। लड़की के पिता से इमरजेंसी का बहाना बनाकार वर पक्ष ने 40 हजार रुपये ठग लिया। अब लड़की के पिता ने मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
वाराणसी में शादी के नाम पर लड़की के पिता से ठगी, मामला दर्ज
मुख्य बातें
  • अखबार में देखा था शादी का विज्ञापन
  • आरोपियों ने पैसे लेने के बाद मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया
  • पीड़ित लड़की के पिता ने दर्ज कराया तीन लोगों के खिलाफ मामला

Varanasi News: बीते दिनों से शादी को लेकर ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं। वाराणसी में साइबर ठगी का सबसे अनोखा मामला प्रकाश में आया है। शहर में एक शख्स न्यूजपेपर में शादी का विज्ञापन देखकर ठगी का शिकार हो गया। जालसाजों ने प्रतिष्ठित अखबार में शादी का विज्ञापन दिया और उनकी साजिश कामयाब हो गई। इसका खुलासा तब हुआ जब जालसाजों ने पैसे लेने के बाद मोबाइल फोन बंद कर दिया।

बता दें कि ठगी का शिकार होने के बाद पीड़ित शख्स ने इस पूरे मामले की शिकायत भेलूपुर थाना में की है। पीड़ित ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा। 

विज्ञापन में लड़के का प्रोफाइल देखकर फंसा लड़की का पिता

मिली जानकारी के अनुसार शहर के बीएलडब्लू में रहने वाले मदन कुमार को अपनी लड़की की शादी के लिए योग्य लड़का चाहिए था। बीते दिनों उन्होंने एक प्रतिष्ठित अखबार में शादी का विज्ञापन देखा और लड़के का प्रोफाइल काफी पंसद आया। मदन ने उसमें दिए गए नंबर पर फोन से बातचीत की। फोन पर शाहजहांपुर के अशोक गंगवार नाम के व्यक्ति ने मदन को बताया कि उनके तीन बेटे हैं, जिनमें से दो डॉक्टर और एक रेलवे में नौकरी करता है। बता दें कि बातचीत के बाद मदन ने अपनी बेटी की कुंडली और बायोडाटा अशोक के मोबाइल पर भेज दिया। दोनों के बीच बात होते-होते आगे बढ़ी तो अशोक गंगवार ने वाराणसी के मदन को आकर लड़के से बातचीत करने को कहा।

ऐसे हुआ ठगी का शिकार

बता दें कि जालसाज अशोक गंगवार ने मदन को यह बताया कि उनका पूरा परिवार खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए राजस्थान जा रहा है। फिर एक दिन मदन के फोन पर महेंद्र यादव नाम के व्यक्ति ने हरदोई थाने का थाना प्रभारी बनकर फोन किया और अशोक गंगवार की गाड़ी से एक्सीडेंट के बाद एक शख्स के मौत की बात मदन से कही। उसके बाद कथित एसएचओ ने अशोक की बात मदन से करवाई तो अशोक 40 हजार रुपए मांगकर रोने लगा। उसको रोता देखकर लड़की के पिता मदन ने 40 हजार रुपए उसके खाते में भेज दिए। उसके बाद अशोक ने इलाज के लिए और 25 हजार रुपये की डिमांड की, मदन ने पैसे देने से साफ मना कर दिया और तब से सभी के नंबर बंद आ रहे हैं। इस बात की जानकारी पीड़ित मदन ने पुलिस को दी और मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में लग गई है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।