लाइव टीवी

वाराणसी में चाय की दुकान पर अब परोसा जा रहा काढ़ा, पुलिस वाले नियमित कर रहे सेवन

Updated Jul 28, 2020 | 21:13 IST

Varanasi Kadha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक चाय की दुकान चलाने वाले शख्स ने अब आयुर्वेदिक काढ़ा बेचना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन में उसकी दुकान बंद हो गई थी।

Loading ...
काढ़ा पीने खूब आते हैं लोग

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक चाय की दुकान कोरोना काल में एक नए अवतार में आ गई है। यहां अब चाय की बजाय आयुर्वेदिक काढ़ा परोस जा रहा है। दरअसल, दुकान के मालिक का दावा है कि काढ़ा दशाश्वमेध पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मियों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएगा। महामारी के बीच आयुर्वेदिक काढ़ा बेचने के लिए दुकान के मालिक विजय कुमार आकर्षण का केंद्र बन गए हैं।

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के अनुसार उन्होंने बताया कि लगभग साढ़े तीन महीने पहले, जब देश पूरी तरह से बंद था, मुझे दशाश्वमेध पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सिद्धार्थ मिश्रा ने इसकी सलाह दी थी। उन्होंने अपने स्टेशन के पुलिसकर्मियों के लिए कड़ा तैयार करने के लिए कहा था। उनकी सलाह से मुझे समझ में आया और मैंने इसका पालन करने का फैसला किया।

विजय का दावा है कि ये हर्बल मिश्रण कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। विजय का कहना है, 'मैं काढ़ा तैयार करने के लिए 15 प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों और सामग्री का उपयोग करता हूं।' विजय काढ़ा के एक कुल्हड़ के लिए 10 रुपए लेते हैं। 

विजय की दुकान पर काढ़ा पीने वाले एक पुलिसकर्मी ने कहा, 'इस दुकान से पुलिसकर्मी नियमित रूप से काढ़ा पीते हैं, ये कोरोनो वायरस से बचाव में लाभदायक है। ड्यूटी के दौरान कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, लेकिन दशाश्वमेध पुलिस स्टेशन से एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं हुआ। इसकी वजह है ये काढ़ा पीना।'

एक ग्राहक ने कहा कि यह (काढ़ा) स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, खासकर तब जब एक महामारी ने देश को तबाह कर दिया है।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।