लाइव टीवी

जान भी जहान भी के रास्ते पर भारत के बाद अमेरिका भी चला, डोनाल्ड ट्रंप की यह टिप्पणी है खास

Updated May 05, 2020 | 21:26 IST

corona cases in USA: अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या करीब 70 हजार है और एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हैं।

Loading ...
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति
मुख्य बातें
  • अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 69 हजार के पार, न्यूयॉर्क सबसे ज्यादा प्रभावित
  • कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार, एक लाख 60 हजार मरीज ठीक भी हुए
  • डोनाल्ड ट्रंप का कहना, कोरोना के खिलाफ हमारी जंग सही दिशा में

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। दुनिया के कुछ ही मुल्क ऐसे हैं जो इस कोरोना वायरस से बचे हुए हैं। लेकिन अमेरिका, इटली, स्पेन, रूस और इसके साथ ही तमाम देशों में हर दिन कोरोना से हुई मौत और संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक खास ट्वीट किया है जिस पर ध्यान देना जरूरी है।

ट्रंप की खास टिप्पणी
डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि अगर कोरोना के खिलाफ हमने कोई और तरीका अपनाया होता तो निश्चित तौर पर मरने वालों की 2 लाख के पार रही होती। आज जो भी कुछ हम कर रहे हैं वो सही दिशा में है। लेकिन अब काम पर वापस लौटने का वक्त आ चुका है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर अमेरिका के सामने यह बड़ी चुनौती है। लेकिन हम लोग इस संकट से बाहर निकलने में कामयाब होंगे। जिस तरह से हमारे स्वास्थ्यकर्मियों और आम जनता का सहयोग मिल रहा है वो काबिलेतारीफ है। 

WHO और चीन पर खफा है अमेरिका
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति बार बार कहते हैं कि विश्व स्वास्थ्य संगठन अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में चूक गया। अगर पिछले साल दिसंबर के महीने में ताइवानी स्वास्थ्य अधिकारियों के मेल को नजरंदाज नहीं किया गया होता तो निश्चित तौर पर दुनिया इतनी बड़ी आपदा का सामना नहीं किया होता। विश्व स्वास्थ्य संगठन की कार्यप्रणाली पर ऐतराज जताते हुए अमेरिका ने वित्तीय मदद रोक दिया है। इसके साथ ही अमेरिका ने चीन पर भी शक जताया है कि उसकी वजह से पूरी दुनिया इस महामारी का सामना कर रही है और हालात सामान्य होने पर चीन से सवाल- जवाब जरूर किया जाएगा।