लाइव टीवी

Beirut Explosion: लेबनान की राजधानी बेरुत भीषण धमाके से दहली, जांच में जुटी एजेंसियां

Updated Aug 04, 2020 | 22:51 IST

लेबनान की राजधानी बेरुत में भीषण धमाका हुआ है। जांच एजेसियों का कहना है कि अभी पुख्ता तौर पर यह कहना मुश्किल है कि यह कोई हादसा है या आतंकी हमला।

Loading ...
बेरुत में धमाका
मुख्य बातें
  • लेबनान की राजधानी बेरुत में दो बड़े धमाके
  • भारतीय दूतावास ने भारतीयों के लिए जारी किए हेल्पलाइन नंबर
  • धमाके की वजह साफ नहीं, जांच में जुटी एजेंसियां

नई दिल्ली।  लेबनान की राजधानी बेरूत  मंगलवार को दो भयानक धमाकों से दहल उठी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों धमाकों में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। चश्मदीदों का कहना है कि धमाका इतना शक्तिशाली था कि धुएं का गुबार फैल गया। कुछ देर के बाद धुएं का रंग भी बदल गया। यह धमाका सिर्फ एक हादसा है या इसके पीछे किसी आतंकी संगठन का हाथ है इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। जांच एजेंसियों का कहना है कि फिलहाल मौके पर मिले साक्ष्यों से जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। 

 रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें शहर की कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है और कई लोग घायल हुए हैं।इस बीत भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि वो शांत रहें, डरने की जरूरत नहीं है, अगर किसी तरह की परेशानी है तो वो हेल्पलाइन नंबरों पर मदद की गुहार लगा सकते हैं। 


दोनों धमाके में से एक पोर्ट इलाके में और दूसरा शहर के अंदर हुआ है। धमाको कितनी खतरनाक रहा होगा इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरे शहर की इमारतों को नुकसान पहुंचा है। गलियों में धुआं भर गया जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। 15 मिनट के अंतराल पर दो धमाके होने से सुरक्षा पर सवाल भी खड़ा हो गया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि धमाके कितने भयानक थे। इनकी चपेट में आकर घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस पोर्ट के पास एक धमाका हुआ, वहां वेयरहाउस भी हैं।