लाइव टीवी

China: वुहान में आए कोरोना के नए मामले, अब पूरे शहर का होगा कोविड 19 टेस्ट

Updated May 12, 2020 | 22:22 IST

Wuhan Coronavirus: चीन के वुहान में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद शहर की पूरी आबादी की कोविड-19 जांच कराने की तैयारी की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
वुहान में रहा कोरोना का कहर

वुहान: चीन के वुहान में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद शहर की पूरी आबादी की कोविड-19 जांच कराने की तैयारी की जा रही है। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार माध्यमों को मिले एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार अधिकारियों को मंगलवार दोपहर तक एक करोड़ 10 लाख की आबादी वाले इस शहर के सभी निवासियों का न्यूक्लिक एसिड परीक्षण कराने की योजना बताने के लिए कहा गया है।

नोटिस में कहा गया है, 'प्रत्येक जिले को उसके अंतर्गत आने वाली पूरी आबादी का दस दिन के भीतर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण कराने के लिए योजना बनानी होगी और प्रबंध करना होगा।' हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि जांच कब से शुरू होगी।

कोरोना वायरस के केंद्र रहे वुहान में 76 दिन तक चला लॉकडाउन आठ अप्रैल को खत्म कर दिया गया था, तब से संक्रमण के कई मामले सामने आ चुके हैं। रविवार और सोमवार को डोंगशिऊ जिले में एक आवासीय परिसर में छह नए मामले सामने आए हैं। पिछले साल दिसंबर में वुहान से ही यह वायरस फैलना शुरू हुआ था। तब से शहर में कुल 3,869 लोगों की मौत हो चुकी है।