लाइव टीवी

US: अमेरिका में 15 अक्टूबर को होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसिल, ट्रंप ने भाग लेने से किया था इनकार

Updated Oct 10, 2020 | 07:12 IST

US Presidential Debate cancel:15 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच राष्ट्रपति पद की बहस नहीं होगी, अब इसे कैंसिल कर दिया गया है।

Loading ...
अमेरिका में 15 अक्टूबर को होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसिल

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल हो गई है। कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच होने वाले वर्चुअल डिबेट को कैंसल करने का फैसला किया है।आयोग का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने से इंकार करने के बाद ट्रम्प और उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन के बीच अगले सप्ताह होने वाली डिबेट को रद्द कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि 15 अक्टूबर को कोई डिबेट नहीं होगी, इस बारे में सभी उम्मीदवारों ने उस दिन की अपनी योजनाओं के बारे में आयोग को सूचित कर दिया गया है, अब अंतिम बहस 22 अक्टूबर को नैशविले, टेनेसी में होनी है।

ट्रंप ने वर्चुअल बहस कराये जाने पर उसमें भाग लेने से इनकार कर दिया था, उन्होंने इसे समय की बर्बादी करार दिया था, राष्ट्रपति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 15 अक्टूबर को डिजिटल माध्यम से बहस कराने का फैसला किया था।

ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया पिछले हफ्ते कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे. उन्हें उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, सोमवार को ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही बुखार नहीं है। इससे पहले आयोग ने घोषणा की थी कि 15 अक्टूबर को ट्रंप और बिडेन के बीच वर्चुअल डिबेट होगी, ट्रम्प के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये सावधानी बरती गई थी।