लाइव टीवी

बगदादी के खिलाफ अभियान में जख्‍मी 'वंडरफुल डॉग' के साथ ट्रंप ने दिए पोज, देखें तस्‍वीर

Updated Nov 26, 2019 | 16:04 IST | IANS

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप बगदादी के खिलाफ अभियान में शामिल खोजी कुत्‍ते कोनान को पहले ही 'वंडफुल डॉग' बता चुके हैं। आईएस सरगना के खिलाफ अभियान में वह जख्‍मी हो गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्रंप ने कुछ दिनों पहले इस खोजी कुत्‍ते की तस्‍वीर जारी की थी

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में अचानक प्रेस के सामने उपस्थित हुए और उस मिलिट्री डॉग, कोनान के साथ फोटो के लिए पोज दिए, जो आईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के खिलाफ अभियान में के दौरान घायल हो गया था। अभियान में बगदादी मारा गया था।

उपराष्ट्रपति माइक पेंस और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ पहुंचे डोनाल्ड ने संवाददाताओं से कहा, 'हमारा के-9, जैसा कि वे उसे बुलाते हैं, मैं इसे एक कुत्ता, एक प्यारा कुत्ता, एक प्रतिभाशील कुत्ता बुलाता हूं। यह घायल हो गया था और अब लौट आया है।' कोनान के साथ उसका मास्टर भी था।


(खोजी कुत्‍ते कोनान के साथ राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप: तस्‍वीर साभार- AP)

जर्मन शेफर्ड के समान बेल्जियन मेलिनॉइस नस्ल का कोनान अक्टूबर के अंत में अल-बगदादी के खिलाफ अमेरिकी सैन्य अभियान में शामिल था। उत्तर-पश्चिमी सीरिया में एक सुरंग में वह बगदादी का तबतक पीछा किया, जबतक आईएस सरगना चारों तरफ से घिर नहीं गया, वहां उसने खुद को विस्फोटकों से उड़ा दिया था।

राष्ट्रपति ने तब ट्वीट किया था कि कुत्ते ने अल-बगदादी के खिलाफ अभियान में प्रमुख भूमिका निभाई थी और अभियान में घायल हो गया था। ट्रंप ने मुस्कराते हुए मीडिया को सचेत किया कि कोनान काफी खतरनाक है और कोई उससे नहीं भिड़ेगा। उन्होंने कहा कि आप खुश किस्मत हैं कि आज उसका मूड खराब नहीं है। ट्रंप ने हालांकि उसे नर बताया, लेकिन बाद में व्हाइट हाउस के अधिकारी ने उसके मादा होने की पुष्टि की।