लाइव टीवी

देख लो, ये है सबसे छोटा धनकुबेर! 6 साल की उम्र में खरीद लिया था मैंशन, लग्जरी कार और प्राइवेट जेट से करता है सफर, मां कहलाती हैं 'कैश मैडम'

Updated Jul 30, 2022 | 16:59 IST

उनके गैराज में लैंबार्घिनी अवेंटाडोर और क्रीम कलर की बेंटले फ्लाइंग स्पर है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
मोम्फा जूनियर कुछ इस कदर आलीशान जिंदगी जीते हैं। (फाइल फोटोः mompha.junior)
मुख्य बातें
  • अफ्रीका के नाइजीरिया में रहते हैं मोम्फा, वहां के सबसे अमीर बच्चे
  • पहनते हैं गूची और वरसाची जैसे महंगे और नामी ब्रांड्स के कपड़े
  • पिता-बेटे की जोड़ी इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती है अपने फोटो

10 साल की उम्र में बच्चा ठीक से सोच भी नहीं पाता कि बड़ा होकर वह क्या बनेगा, पर अगर इतनी ही उम्र में वह अरबपति बन जाए तो...? ऐसा ही कुछ हुआ 10 साल के मोम्फा जूनियर के साथ। उनका असल नाम- मोम्मद अवल मुस्तफा है। उन्हें दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति या धनकुबेर बताया जा रहा है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उनके पास खुद का आलीशान मैंशन (महल), लग्जरी स्पोर्ट्स कार्स का जखीरा और प्राइवेट जेट्स हैं। 

मोम्फा मूल रूप से अफ्रीका के नाइजीरिया में रहते हैं। वह वहां के सबसे अमीर बच्चे बताए जाते हैं। वह नाइजीरियन इंटरनेट सेलेबिट्री इस्मैलिया मुस्तफा या फिर मोम्फा सीनियर के बेटे हैं। पिता की ओर से बर्थडे पर उन्हें एक मैंशन गिफ्ट में दिया गया था। बताया जाता है कि उन्होंने अपना पहला मैंशन तब खरीदा था, जब वह महज छह साल के थे। रहीसी की बानगी उनके कपड़ों में भी देखने को मिल जाती है। आम तौर पर वह गूची और वरसाची जैसे नामी ब्रांड्स के कपड़ों में देखे जाते हैं।

उनके गैराज में लैंबार्घिनी अवेंटाडोर और क्रीम कलर की बेंटले फ्लाइंग स्पर है। सबसे युवा अरबपति का टैग उन्हें तब दिया गया था, जब लागोस ब्यूरो डे चेंज के सीईओ ने मोम्फा की नेटवर्थ को 12 मिलियन यूरो पाया। नाइजीरिया की मुद्रा नायरा में इसे कन्वर्ट करेंगे तो यह करीब छह बिलियन के आसपास होगी। मोम्फा सीनियर के इंस्टाग्राम पर खुद के 10 लाख फॉलोअर्स हैं, जहां पर वह अपनी लैविश लाइफ के फोटो शेयर करते रहते हैं। कभी वह बच्चों के साथ तो कभी नोट और सफारी पर जाने वाली तस्वीरें साझा करते हैं।

10 साल के होने के बावजूद पिता बेटे के बारे में कहते हैं कि वह अपना 'सारा बकाया चुका' चुका है और यह मैंशन उसका खुद का कमाया हुआ है। ऐसा माना जाता है कि निवेश की दुनिया में कदम रखने से पहले मोम्फा जूनियर के पिता की ब्यूरो डि चेंज बिजनेस में एंट्री के बाद किस्मत बदल गई थी। दो बच्चों के पिता मोम्फा सीनियर अपनी पत्नी को 'कैश मैडम' कहते हैं। उनके मुताबिक, "मैं बहुत ही भाग्यवान महसूस करता हूं कि मुझे एक सुंदर और सपोर्ट करने वाली लाइफ पार्टनर मिली।" 

हालांकि, इसी साल जनवरी में 10 मिलियन यूरो की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में मुल्क की एंटी-करप्शन एजेंसी ने मोम्फा सीनियर को गिरफ्तार कर लिया था। लोकल मीडिया के मुताबिक, उन्होंने खुद पर लगे आरोपों पर अपनी गलती नहीं मानी थी और  3,50,000 यूरो चुका कर जमानत हासिल की थी।