लाइव टीवी

PoK को लेकर डरे इमरान खान सता रही आशंका कि भारत पीओके में कर सकता है कार्रवाई, बोले हमारी सेना भी तैयार

Updated Dec 27, 2019 | 01:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Imran Khan on PoK:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) को लेकर भारत की किसी भी कार्रवाई को लेकर खौफ में हैं।

Loading ...
पाकिस्तान कश्मीर का राग अलापता रहता है और इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच से भी उठा चुका है

इस्लामाबाद: भारत पाकिस्तान के संबधों की कड़वाहट जगजाहिर है और पाकिस्तान को भारत की शांति रास नहीं आती है और वो भारत को अस्थिर करने की कोशिशों में जुटा रहता है। वहीं पाकिस्तान कश्मीर का राग अलापता रहता है और इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच से भी उठा चुका है ये दीगर बात है कि उसे कहीं से भी तवज्जो नहीं मिल रही है।

वहीं अब इमरान खान ने दावा किया कि भारत अपने घरेलू मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 'किसी प्रकार की कार्रवाई' कर सकता है। वहीं खान ने अपनी फौज को तैयार रहने को भी कहा है।

इमरान खान का कहना है कि सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि 'अगर भारत आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत से मुकाबले के लिए तैयार है।'

वहीं खान ने कहा, 'मैं पिछले पांच महीनों से दुनिया से कह रहा हूँ कि दुनिया का ध्यान कश्मीर और (संशोधित) नागरिकता कानून के प्रति हो रहे विरोध से हटाने के लिए मोदी-आरएसएस सरकार निश्चित तौर पर पीओके में किसी प्रकार की कार्रवाई करेगी।' इससे पहले पाकिस्तानी फौज ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना द्वारा 'बिना उकसावे' के की गयी गोलीबारी में दो पाकिस्तानी फौजियों के मारे जाने का दावा किया था।

खान ने कहा कि उन्होंने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को भारत के खतरे से आगाह किया है और बाजवा ने उनसे कहा है कि पाकिस्तान तैयार है। वहीं पाकिस्तान के संघीय मंत्रिमंडल ने नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले परिवारों के लिए विशेष पैकेज का ऐलान किया है।