लाइव टीवी

पाकिस्तान एयरफोर्स का विमान हादसे का शिकार, दो पायलटों की मौत

Updated Jan 07, 2020 | 16:29 IST

पाकिस्तान एयरफोर्स का विमान हादसे का शिकार हो गया जिसमें 2 पायलटों की मौत की हो गई ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पाक एयर फोर्स का विमान हादसे का शिकार
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान एयरफोर्स का ट्रेनी विमान हादसे का शिकार
  • हादसे में दो वरिष्ठ पायलटों की मौत
  • चीन में बना था ट्रेनी विमान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के मियांवाली इलाके में पाकिस्तान एयरफोर्स का एक विमान दुर्घटना का शिकार हो गया जिसमें दो पायलटों की मौत हो गई। यह विमान नियमित प्रशिक्षण की उड़ान पर था।पाकिस्तान एयरफोर्स का कहना है कि अभी दुर्घटना की वजहों के बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस मामले की जांच जारी है।

2018 जुलाई के महीने में भी एक छोटा ट्रेनी  विमान रावलपिंडी में क्रैश हो गया था। इस घटना में 19 लोगों की जान गई थी।  मियांवाली में जो ट्रेनी विमान हादसे का शिकार हुआ है वो चीन में बना हुआ है। इस विमान की खरीदारी F-7PG सौदे के साथ  की गई थी और 1999 में चीन से डिलीवरी हुई थी। पिछले 17 वर्ष में F-7PGs या FT-7PGs क्रैश होने की खबरे आई हैं। अगर पाकिस्तानी वायुसेना की बात करें तो उसके बेड़े में चीन निर्मित विमानों की संख्या ज्यादा है।  


मियांवाली हादसे पर अभी किसी तरह की आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन हादसे के वक्त मौजूद रहे कुछ चश्मदीदों का कहना है कि हवा में तेज धमाके की आवाज हुई और विमान तेजी से जमीन की तरफ आने लगा।  गनीमत ये रही कि विमान रिहायशी इलाके की जगह खेतों में गिरा नहीं तो जानमाल का और नुकसान हो सकता था।