लाइव टीवी

पाकिस्तान: नेशनल डे परेड की रिहर्सल में F-16 फाइटर जेट हुआ क्रैश, सामने आया [VIDEO]

Updated Mar 11, 2020 | 14:14 IST

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में नेशनल डे परेड की तैयारी के दौरान एफ-16 फाइटर जेट क्रैश हो गया। लड़ाकू विमान ने रिहर्सल के दौरान उड़ान भरी थी।

Loading ...
F-16 फाइटर जेट
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में क्रैश हुआ एफ-16 फाइटर जेट
  • नेशनल डे परेड की रिहर्सल के दौरान विमान ने भरी थी उड़ान
  • पाकिस्तान एयरफोर्स ने दिए जांच के आदेश, हादसे के बाद सामने आया VIDEO

नई दिल्ली: पाकिस्तानी वायुसेना की रीढ़ कहे जाने वाले लड़ाकू विमान एफ-16 के हाल ही में क्रैश होने की खबर सामने आई है। नेशनल डे परेड की तैयारियों के दौरान एक एफ-16 फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसने परेड रिहर्सल के लिए उड़ान भरी थी। राजधानी इस्लामाबाद के शकरपेरियां में क्रैश के तुरंत बाद बचाव दल को मौके पर भेजा गया। 

शकरपेरियां राजधानी की एक पहाड़ी, जो ज़ीरो पॉइंट इंटरचेंज के पास स्थित है। यह जंगल से जुड़ा इलाका है। पाकिस्तान एयरफोर्स के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए पाकिस्तान एयर हेडक्वार्टर की ओर से बोर्ड को जांच के आदेश दिए गए हैं। 23 मार्च को होने वाले पाकिस्तान डे एयर शो और परेड के लिए अमेरिका निर्मित एफ -16 रिहर्सल में भाग लेने वाला था।

द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, क्रैश में पाकिस्तान वायुसेना के विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हो गई है। इस्लामाबाद के मेयर शेख अन्सेर अज़ीज़ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान वायुसेना के अधिकारियों ने इस क्षेत्र को बंद कर दिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पाकिस्तान दिवस या पाकिस्तान संकल्प दिवस को गणतंत्र दिवस के रूप में भी जाना जाता है जो 23 मार्च,1940 को लाहौर प्रस्ताव पारित होने और पाकिस्तान के पहले संविधान को स्वीकार किए जाने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है।