लाइव टीवी

कोरोना: पाकिस्तान में बेकाबू हो रहे हालात! मरीजों ने की भागने की कोशिश, करनी पड़ी फायरिंग

Updated Mar 16, 2020 | 23:34 IST

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच काबू से बाहर हो रही परिस्थितियों की खबर सामने आ रही है। यहां लोगों ने टेंट से बाहर जाने की कोशिश की और सुरक्षा बलों को गोली चलानी पड़ी है।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, एक ही दिन में तीन गुना से ज्यादा बढ़ोत्तरी
  • डॉक्टरों के पास जरूरी सुविधाएं मौजूद नहीं, हो रहे संक्रमण का शिकार
  • लोगों ने की कैंप से भागने की कोशिश, सुरक्षा बलों को हवा में करना पड़ा फायर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रभाव के बीच पूरी दुनिया इसके नियंत्रण को लेकर परेशान हैं। 100 से ज्यादा देशों को इसका संक्रमण अपनी चपेट में ले चुका है। पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है और बीते दिन यहां संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ। एक ही दिन में यहां कोरोना की चपेट में आए लोगों के आंकड़े में तीन गुना से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है। हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं जो पाकिस्तान में कोरोना को लेकर बिगड़ते और बेकाबू होते हालात की ओर से इशारा करती हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में COVID19 केंद्रों की स्थिति बहुत खराब स्थिति में है। कोरोना के कुछ मरीज सोमवार को ईरान और पाकिस्तान की क्रॉस सड़कों पर सीमा पर स्थापित शिविरों में डॉक्टरों के पास पहुंच गए। यह लोग ठंड के मौसम को देखते हुए उन्हें छोड़ने की मांग लेकर डॉक्टरों के पास पहुंचे थे।

लोगों का कहना था कि वह टेंट में 14 दिनों के करीब समय गुजार चुके हैं और उन्हें अब छोड़ दिया जाना चाहिए। इन लोगों को कोरोना वायरस के डर से बाकी हिस्सों से अलग-थलग करके रखा गया था।

डॉक्टर हो रहे संक्रमित: शिविर में डॉक्टरों की टीम को भी काफी कठिनाई झेलनी पड़ रही है, क्योंकि उनके पास मरीजों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त सुविधाएं मौजूद नहीं हैं और स्थिति को संभालने के लिए भेजे गए करीब 40% डॉक्टर वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

करनी पड़ी हवाई फायरिंग: यहां छोड़े जाने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी मरीजों ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की ओर बढ़ने की कोशिश की। जिसके परिणामस्वरूप प्रदर्शनकारियों को कैंप में उनके लिए लगाए गए टेंटों के वापस भेजने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं।

अब तक घटना में किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है, लेकिन परिस्थिति को देखते हुए ऐसा कहा जा रहा है कि कोरोना से लड़ाई में पाकिस्तान सरकार अपने नागरिकों की रक्षा करने में असफल साबित हो रही है।

तेजी से बढ़े मामले: पाकिस्तान में बीते सोमवार को कोरोना के मामलों में रविवार की तुलना में तीन गुना से ज्यादा बढ़ोत्तरी हो गई। जहां देश में रविवार को 53 कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे वहीं सोमवार को यह आंकड़ा 186 से ऊपर पहुंच गया।