लाइव टीवी

US Election:फिल्ममेकर मीरा नायर के बेटे जोहरान ममदानी ने न्यूयॉर्क स्टेट असेम्बली में सीट जीत रचा इतिहास

Updated Nov 04, 2020 | 16:06 IST

Zohran Mamdani Win:अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में मशहूर फिल्म निर्माता मीरा नायर के बेटे जोहरान ममदानी ने न्यूयॉर्क स्टेट असेम्बली में सीट जीती है, ऐसा करके वो पहले दक्षिण एशियाई बन गए हैं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मीरा नायर के बेटे जोहरन ममदानी ने बुधवार को इतिहास रच दिया

फिल्म निर्माता मीरा नायर के बेटे जोहरन ममदानी ने बुधवार को इतिहास रच दिया, जब वह न्यूयॉर्क राज्य विधानसभा में सीट जीतने के लिए पहले दक्षिण एशियाई बने, 29 वर्षीय ममदानी, एक डेमोक्रेटिक सोशलिस्ट और एक रैपर हैं जोहरान को न्यूयॉर्क के 36वें असेम्बली जिले एस्टोरिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए निर्विरोध चुना गया।

अपनी जीत की खबर की पुष्टि करते हुए, ममदानी ने ट्वीट किया- हम जीत गए। मैं अमीरों पर कर लगाने, बीमारों को चंगा करने, गरीबों का घर बसाने और समाजवादी न्यूयॉर्क के निर्माण के लिए अल्बानी जा रहा हूं। लेकिन मैं इसे अकेले नहीं कर सकता। समाजवाद को जीतने के लिए, हमें बहुराष्ट्रीय श्रमिक वर्ग के एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता होगी। 

इससे पहले हाल ही में मीरा नायर के बेटे जोहरान ममदानी ने न्यूयॉर्क शहर की एक कंस्टीट्युएंसी से प्राइमरी चुनाव जीत लिया था उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

ममदानी एक रैपर और हाउसिंग काउंसलर हैं।वे लोगों को किफायती घर दिलाने किे लिए ‘रोटी एंड रोजेज’ नाम का कैंपेन भी चलाते हैं। इसके तहत मकान मालिकों और बड़े कॉर्पोरेशन से सताए गए लोगों की मदद की जाती है।