लाइव टीवी

Terrorism के खात्मे के लिए हाफिज सईद पर पाकिस्तान करे पुख्ता कार्रवाई: अमेरिका

Updated Oct 14, 2019 | 10:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

hafij saeed: अमेरिका का कहना है कि लश्कर के चार बड़े चेहरों पर पाकिस्तान की तरफ से कार्रवाई हुई है। लेकिन उसे हाफिज सईद पर भी पुख्ता कार्रवाई करनी चाहिए।

Loading ...
जमात उत दावा का सरगना है हाफिज सईद
मुख्य बातें
  • हाफिज सईद के खिलाफ पाकिस्तान करे पुख्ता कार्रवाई
  • लश्कर के चार बड़े आतंकियों को पाकिस्तान ने किया है गिरफ्तार
  • हाफिज सईद को पाकिस्तान कभी रिहा तो कभी करता है गिरफ्तार

वॉशिंगटन। आतंकवाद (Terrorism) के मुद्दे पर अमेरिका ( United states of america)  ने एक बार फिर पाकिस्तान ( Pakistan) की घेरेबंदी की है। ट्रंप प्रशासन का कहना है कि पाकिस्तान को लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद( Hafij saeed) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। फाइनेंसियल एक्शन टॉस्क फोर्स की बैठक के बीच अमेरिका का यह बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

साउथ और सेंट्रल एशियन ब्यूरो के यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के हेड एलिस वेल्स ने कहा कि वो लश्कर के चार बड़े कर्ताधर्ताओं की गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर करते हैं। लेकिन अमेरिका चाहता है कि हाफिज सईद पर भी पाकिस्तान पुख्ता कार्रवाई करे। 

पाकिस्तान की एजेंसियों ने लश्कर के चार बड़े चेहरों को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया है। जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनमें प्रोफेसर जफर इकबाल, याहया अजीज, मुहम्मद अशरफ और अब्दुल सलाम शामिल हैं।वेल्स ने कहा कि पीएम इमरान खान खुद कह चुके हैं कि पाकिस्तान की बेहतरी के लिए उसकी जमीन से आतंकी संगठनों पर लगाम लगाना बेहद जरूरी है। 

पाकिस्तान एक तरफ तो आतंकवाद से खुद को पीड़िच बताता है। लेकिन जब हाफिज सईद के खिलाफ पुख्ता सबूत पेश किये जाते हैं तो वो उन सबूतों को मानने से इनकार कर देता है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान यूएनजीए से लेकर अलग अलग अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद को दुनिया के लिए चुनौती बताते हैं। लेकिन जब बात मसूद अजहर पर कार्रवाई की होती है तो वो चुप्पी साध लेते हैं।