ऑडी को उम्मीद, त्योहारी सीजन में बढ़ेगी भारत में कारों की बिक्री

ऑटो
भाषा
Updated Sep 14, 2020 | 13:45 IST

जर्मनी की कार कंपनी ऑडी ने कहा कि हम कोरोना वायरस महामारी के झटके से उबर चुके हैं। भारत में मांग बढ़ने की उम्मीद है।

Audi expects car sales in India to increase in festive season
ऑडी कार 

नई दिल्ली : महंगी कारें बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी का कहना है कि उसका कारोबार वायरस महामारी के झटके से उबर चुका है और भारत में आगामी त्योहारों के समय उसकी मांग बढ़ने की उम्मीद है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि देश में फैले कंपनी के विभिन्न शो रूम पर खरीदारों की आवाजाही बढ़ने लगी है। शेरूम पर अभी यह कोरोना वायरस से पहले के स्तर पर नहीं पहुंची है, लेकिन ऑनलाइन ग्राहकी का जोर बढ़ा है।

ढिल्लों ने कहा कि कारोबार के मामले में हम महामारी से उबर चुके हैं। यह जरूर है कि संक्रमण के मामले अब भी बढ़ रहे हैं पर कुल मिला कर कारोबार पटरी पर वापस आ गया है। उन्होंने कहा कि आगमी त्योहारों की शुरुआत होने के साथ उन्हें बाजार में तेजी की संभावना दिख रही है। उन्होंने कहा कि अभी शो रूप तक आने वाले ग्राहकों की संख्या कोविड19 के पहले स्तर पर नहीं पहुची है, पर लेकिन हमें उम्मीद है कि त्योहारों के शुरू होने के साथ ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी और यह महामारी के पूर्व के स्तर पर पहुंच जाएगी।

ऑडी ने भारत में 2019 में 4,594 कारें बेची थीं। यह 2018 के 6,463 की बिक्री से 9 प्रतिशत कम रही। ढिल्लों ने कहा कि 2020 में भी भारत में महंगी कारों की बिक्री में कमी दिखने का अनुमान है। कारण यह है कि इस साल कुछ महीने बिक्री शून्य रही तथा कार कंपनी बीएस4 की जगह बीएस6 उत्सर्जन मानक अपनाने में व्यस्त हैं। अभी सभी विनिर्माताओं के सभी मॉडल बीएस6 के स्तर के नहीं है। यह बात आडी के लिए भी लागू होती है।

अगली खबर