Exchange offer : CredR, Hero इलेक्ट्रिक ने पेश किया पेट्रोल दोपहिया वाहनों के लिए 'एक्सचेंज ऑफर'

ऑटो
भाषा
Updated Nov 11, 2020 | 17:01 IST

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म क्रेडआर ने हीरो इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर पेट्रोल वाले दोपहिया वाहनों को ई-स्कूटर या ई-बाइक से एक्सचेंज ऑफर की है।

CredR, Hero Electric introduce 'exchange offer' for petrol two-wheelers
बाइक का एक्सचेंज ऑफर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पेट्रोल वाले दोपहिया वाहनों को ई-स्कूटर या ई-बाइक से बदलने का एक्सचेंज ऑफर
  • नए वाहन की डिलिवरी कुछ ही दिन के भीतर कर दी जाएगी
  • क्रेडआर ग्राहक के पुराने वाहन के लिए तत्काल पुनर्खरीद की कीमत बताएगा

नई दिल्ली : पुराने दोपहिया वाहनों की बिक्री के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म क्रेडआर ने हीरो इलेक्ट्रिक के साथ मिलकर ‘पेट्रोल वाले दोपहिया वाहनों’ को ई-स्कूटर या ई-बाइक से बदलने की पेशकश (एक्सचेंज ऑफर) की है। दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान जारी कर इस साझेदारी की घोषणा की। इसके तहत ग्राहकों को अपने पुराने पेट्रोल दोपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक स्कूटर से आसानी से बदलने की सुविधा मिलेगी। इसके बदले में उन्हें नए वाहन की डिलिवरी कुछ ही दिन के भीतर कर दी जाएगी।

बयान के मुताबिक क्रेडआर ग्राहक के पुराने वाहन के लिए तत्काल पुनर्खरीद की कीमत बताएगा और इस राशि को हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत में अग्रिम तौर पर काट लिया जाएगा। बयान में कहा गया है कि इसके लिए ग्राहकों को अपने पेट्रोल दोपहिया वाहनों को हीरो इलेक्ट्रिक के शोरूम में ले जाना होगा। वहां पुराने वाहन का परीक्षण कर क्रेडआर की एक विशेष ऐप के माध्यम से उसकी खरीद कीमत बतायी जाएगी। क्रेडआर पुराने पेट्रोल वाहन की हालत और दस्तावेजों का सत्यापन करेगा और पुराने वाहन की कीमत को नए हीरो इलेक्ट्रिक वाहन की अंतिम कीमत में से कम कर दिया जाएगा।

अभी यह ऑफर दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, बेंगलुरू और पुणे में उपलब्ध है। बाद में इसे भारत भर में शुरू किया जाएगा। क्रेडआर के मुख्य रणनीतिक अधिकारी शशिधर नंदीगम ने कहा कि दोपहिया वाहन श्रेणी में अभी इलेक्ट्रिक वाहन की हिस्सेदारी एक प्रतिशत से भी कम है। ऐसे में इस क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी कर हम रोमांचित हैं।


 

अगली खबर