Delhi की सड़कों पर फर्राटा भरेंगी 500 इलेक्ट्रिक टैक्सियां, प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद

ऑटो
Updated Dec 10, 2019 | 12:44 IST | भाषा

दिल्ली की फिजा में पीएम 2.5 के कणों का बसेरा है, इससे निपटने की कवायद की जा रही है इसी क्रम में एक स्टॉर्ट कंपनी ने 500 इलेक्ट्रिक टैक्सी उतारने का फैसला किया है।

Delhi की सड़कों पर फर्राटा भरेंगी 500 इलेक्ट्रिक टैक्सियां, प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद
दिल्ली की सड़कों पर इलेक्ट्रिक टैक्सियां 
मुख्य बातें
  • दिल्ली की सड़कों पर करीब 500 इलेक्ट्रिक टैक्सियां उतरेंगी
  • एप आधारित इलेक्ट्रिक वाहन कैब सेवा का नाम इवेरा
  • आरामदायक सेवा के साथ प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद

नयी दिल्ली। वाहनों से बढ़ते प्रदूषण की शिकायतों के बीच शहर की एक स्टार्टअप कंपनी की इसी महीने दिल्ली - एनसीआर में बिजली से चलने वाले वाहनों की कैब सेवा शुरू करने की योजना है। कंपनी वायु प्रदूषण को कम करने के लिए यह कदम उठा रही है।

प्रकृति ई - मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने बयान जारी करके कहा कि पहले चरण में कंपनी 500 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी और उम्मीद है कि अगले दो साल के भीतर इनकी संख्या 5,000 वाहन तक पहुंच जाएगी। एप आधारित इलेक्ट्रिक वाहन कैब सेवा का नाम " इवेरा " होगा।

प्रकृति ई - मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के सह - संस्थापक और सीईओ निमिश त्रिवेदी ने कहा , " हम ग्राहकों को आनंददायक सेवा देना चाहते हैं। साथ ही उन्हें वायु प्रदूषण को कम करने का भी अवसर देना चाहते हैं। इवेरा का काम सिर्फ ग्राहक को एक जगह से दूसरी जगह पर छोड़ना ही नहीं होगा बल्कि पर्यावरण को अच्छा रखने में उनका योगदान सुनिश्चित करना भी होगा। बयान में कहा गया है कि ग्राहक कीमतों में वृद्धि की चिंता किए बिना कैब बुक कर सकते हैं और साथ वे बिना अतिरिक्त भुगतान के यात्रा रद्द भी कर सकेंगे।

अगली खबर