भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है नया Hero Super Splendor 125 वेरिएंट, धाकड़ फीचर्स से होगा लैस

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 25, 2022 | 14:18 IST

Hero MotoCorp बहुत जल्द मार्केट में ग्राहकों की फेवरेट बाइक Splendor का 125 सीसी वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. नई सुपर स्प्लैंडर 125 को बड़े बदलावों के साथ मार्केट में इसी त्योहारों के सीजन में लॉन्च किया जा सकता है.

New Hero Super Splendor 125
इसके ब्लैक स्कीम में पेश होने का इशारा टीजर में किया गया है (Image Credit: Hero MotoCorp) 
मुख्य बातें
  • जल्द आ रही है नई सुपर स्प्लैंडर 125 बाइक
  • मिलेगा धाकड़ स्टाइल और जोरदार माइलेज
  • ताकत के मामले में भी तगड़ी होने का दावा

New Hero Super Splendor 125: स्प्लैंडर भारत में बेहद पसंद की जाने वाली मोटरसाइकिल है और अब हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) इसके लाइनअप में विस्तार करने का प्लान बना रही है. जल्द देश में इस पॉपुलर बाइक का नया वेरिएंट आने वाला है जिसका टीजर वीडियो भी हीरो ने जारी कर दिया है. ये 125 सीसी की स्प्लैंडर (Splendor) होगी और टीजर में इसे बोल्ड और ब्लैक बताया गया है. कहा गया है कि हीरो स्प्लैंडर 125 (New Hero Super Splendor 125) सुपर पावर, सुपर माइलेज, सुपर कंफर्ट और सुपर स्टाइल वाली मोटरसाइकिल होगी. जहां नई स्प्लैंडर 125 के डिजाइन की कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है, वहीं इसके ब्लैक स्कीम में पेश होने का इशारा टीजर में किया गया है. 

नई हीरो सुपर स्प्लैंडर 125 का इंजन 

नई बाइक के साथ 124.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया जाएगा जो 10.7 बीएचपी ताकत और 10.6 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 5 स्टेप अडजस्टेबल स्प्रिंग दिए गए हैं. ब्रेकिंग पर नजर डालें तो यहां दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स मिलने वाले हैं, हालांकि विकल्प के रूप में अगले व्हील के साथ डिस्क ब्रेक मिल सकता है. इसके अलावा ग्राहकों को यहां कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम यानी सीबीएस भी मिलेगा. 

ये भी पढ़ें : Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर का First Ride Review: शक्ल से है सुल्ताना बुलबुल, लेकिन रफ्तार बाज़ की

नया स्कूटर भी लाने वाली है हीरो 

नई स्प्लैंडर 125 के अलावा हीरो मोटोकॉर्प एक नया स्कूटर भी लॉन्च करने वाली है जो त्योहारों के सीजन में एंट्री करेगा. इसका टेस्ट मॉडल हाल में देखा गया है जो पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था. कुछ फीचर्स की जानकारी फिर भी सामने आ गई है जिनमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एक्स शेप के एलईडी टेललैंप, हेलोजन टर्न इंडिकेटर्स और बाहरी हिस्से में ईंधन के लिए लगा नॉब शामिल है. यहां नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ चौकोर पूरी तरह डिजिटल एलसीडी पैनल भी दिखाई दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये नया स्कूटर 125 सीसी का होगा और हीरो की आई3एस तकनीक और स्टार्ट/स्टॉप फीचर्स के साथ आएगा.

अगली खबर