Honda की बिल्कुल नई CB300F भारत में हुई लॉन्च, प्रीमियम बिगविंग डीलरशिप से बिकेगी बाइक

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 08, 2022 | 20:52 IST

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने नई CB300F लॉन्च की दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.26 लाख रुपये है. कंपनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट्स - DLX और DLX Pro में लॉन्च किया है.

Honda New CB300F Launched In India
होंडा ने CB300F को दो वेरिएंट्स - डीएलएक्स और डीएलएक्स प्रो में लॉन्च किया है (Image Credit: HMSI) 
मुख्य बातें
  • होंडा ने भारत में लॉन्च की नई मोटरसाइकिल
  • शानदार स्टाइल और डिजाइन वाली बाइक
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.26 लाख रुपये

New Honda CB300F Launched In India: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बिल्कुल नई बाइक भारत में लॉन्च की है जिसे होंडा बिगविंग डीलरशिप द्वारा भारतीय मार्केट में बेचा जाएगा. इसका नाम होंडा CB300F है जो एक नेकेड मोटरसाइकिल है. इसके नाम के मुताबिक नई मोटरसाइकिल होंडा की सीबी300आर पर आधारित नहीं है जो भारतीय बाजार में पहले से बेची जा रही है. होंडा ने CB300F को दो वेरिएंट्स - डीएलएक्स और डीएलएक्स प्रो में लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 2.26 लाख रुपये और 2.29 लाख रुपये हैं. 

कितना दमदार है बाइक का इंजन 

होंडा CB300F के साथ 293 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7,500 आरपीएम पर 24.1 बीएचपी ताकत और 5,500 आरपीएम पर 25.6 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने बाइक के इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है और इस मोटरसाइकिल को स्लिप और असिस्ट क्लच भी दिया गया है. ब्रेकिंग की बात करें तो इसके अगले और पिछले हिस्से में क्रमशः 276 मिमी और 220 मिमी के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. कंपनी ने इस ब्रेकिंग को और बेहतर बनाने के लिए डुअल चैनल एबीएस भी दिया है. 

ये भी पढ़ें : ये नया बाइक ब्रांड इसी साल भारत में लॉन्च करेगा 5 नई मोटरसाइकिल, लुक में बेहद खूबसूरत

सुनहरे फोर्क्स के साथ आई बाइक 

आरामदायक यात्रा के हिसाब से इसके अगले हिस्से में सुनहरे यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में 5-स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. इसे प्रीमियम स्ट्रीटफाइटर वाला लुक देने के लिए सभी जगह एलईडी लाइट्स दिए गए हैं. यहां पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिला है जो 5 लेवल ब्राइटनेस कंट्रोल के साथ आता है. इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, स्प्लिट सीट्स और होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल जैसे फीचर्स बाइक को मिले हैं. ये 3 रंगों - मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक और स्पोर्ट्स रेड में उपलब्ध कराई गई है. 

अगली खबर